न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

#Jahanabad :असामाजिक तत्वों ने प्रतिमा विसर्जन  के दौरान देवी प्रतिमा क्षतिग्रस्त की, #Firing, कई घायल, शहर में तनाव

शहर में कई इलाकों में धारा 144 लगा दी है.   कई जगहों पर तोड़फोड़ और मारपीट की घटनाएं घटी हैं.  दो दर्जन से ज्यादा लोगों के घायल होने की खबर है

431

Jahanabad : जहानाबाद में  गुरुवार सुबह  देवी की प्रतिमा विसर्जन  के दौरान असामाजिक तत्वों द्वारा प्रतिमा तोड़े जाने के बाद शहर में तनाव फैलने की खबर है. घटना के बाद प्रशासन ने  शहर में कई इलाकों में धारा 144 लगा दी है.   कई जगहों पर तोड़फोड़ और मारपीट की घटनाएं घटी हैं.  दो दर्जन से ज्यादा लोगों के घायल होने की खबर है .  खबरों के अनुसार 10 से ज्यादा दुकानों में आग लगा दी गयी है.

असामाजिक तत्वों  द्वारा  तोड़फोड़  किये जाने की सूचना मिलते ही डीएम, एसपी, एएसपी सदलबल  मौके पर पहुंचे .  हालात काबू में करने के लिए प्रशासन ने  रैपिड एक्शन फोर्स को मौके पर तैनात कया है. साथ ही  पुलिस ने लोगों से अफवाहों पर ध्यान नहीं देने की अपील की है .

इसे भी पढ़ें:  धनबाद विधानसभा से सांसद पीएन सिंह के बेटे ने ठोकी दावेदारी, कहा- मेरी अपनी पहचान है, पार्टी के निर्णय का है इंतजार

Trade Friends

पुलिस और असामाजिक तत्वों के बीच कई राउंड फायरिंग  

जानकारी के अनुसार बुधवार देर रात लोग प्रतिमा विसर्जन के लिए निकले थे. इस क्रम में लोगों ने रात भर डीजे पर डांस किया.   गुरुवार सुबह वे प्रतिमा विसर्जन के लिए ठाकुरबाड़ी जा रहे थे.  इसी दौरान पंच मोहल्ला स्थित कच्ची मस्जिद के पास असामाजिक तत्वों ने ईंट-पत्थर मारकर प्रतिमा क्षतिग्रस्त कर दी.  इसी को लेकर विवाद शुरू हो गया.  इसके बाद पुलिस और असामाजिक तत्वों के बीच कई राउंड फायरिंग हुई . हालांकि, इसमें किसी के हताहत होने की खबर नहीं है . तनाव  को देखते हुए  शहर में चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल तैनाती किये गये हैं.

इसे भी पढ़ें: रांची: मिशनरीज ऑफ चैरिटी की संस्था निर्मल हृदय में CID की छापेमारी

 सीसीटीवी के आधार पर आरोपियों की पहचान की जा रही है

एएसपी पंकज कुमार के अनुसार  मामला शांत करा लिया गया है. तनाव को देखते हुए भारी पुलिस बल को मौके पर बुला लिया गया है .  शहर में लगे सीसीटीवी के आधार पर आरोपियों की पहचान की जा रही है.  पुलिस और प्रशासन के सभी अधिकारी मौके पर कैंप कर रहे हैं . अरवल मोड़, फिदा हुसैन रोड, गड़ेरिया खंड और राजा बाजार इलाके में तनाव का माहौल है .

स्थिति बिगड़ते देख शहर को पुलिस छावनी में तब्दील कर धारा 144 लागू कर इंटरनेट सेवा बंद कर दी गयी.  शांति स्थापित करने के लिए अधिकारियों ने पुलिस बल के साथ फ्लैग मार्च भी किया. संवेदनशील स्थानों पर प्रशासन विशेष चौकसी बरत रहा है. शांति का प्रयास वरीय अधिकारी कर रहे हैं.

इसे भी पढ़ें: मिलीजुली सरकार में बीत गये #Jharkhand के 19 साल, अबतक किसी दल को नहीं मिला बहुमत

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

kohinoor_add

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like