न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

#Jamshedpur: जमशेदपुर में एसीबी ने सिंचाई विभाग के मुख्य अभियंता के घर की छापेमारी, 2.44 करोड़ रुपये बरामद, जमीन और फ्लैट के दस्तावेज भी मिले

938

Jamshedpur: जमशेदपुर में सिंचाई विभाग के मुख्य अभियंता के घर से 2.44 करोड़ रुपये नगद बरामद हुए हैं. मानगो थाना क्षेत्र स्थित मुख्य अभियंता सुरेश वर्मा के घर पर एसीबी की टीम ने डीएसपी अरविंद कुमार सिंह के नेतृत्व में शुक्रवार को छापेमारी की.

देखें वीडियो-

Jmm 2

गुप्त सूचना के आधार पर हुई कार्रवाई

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार एसीबी की टीम को गुप्त सूचना मिली थी कि सिंचाई विभाग के मुख्य अभियंता सुरेश वर्मा काम करने के बदले घूस की मांग करते हैं और इनके द्वारा भ्रष्टाचार कर काफी संपत्ति भी अर्जित की गयी है.

इसे भी पढ़ें – क्या सीएम रघुवर दास बांग्लादेश में जारी पीएम मोदी के उस फर्जी पत्र की पुष्टि कर रहे हैं, जिसका खंडन विदेश मंत्रालय ने किया है

रुपयों की गिनती में लगा काफी समय

इतनी अधिक मात्रा में रुपये बरामद होने के कारण टीम को उसे गिनती करने में काफी समय लग गया. टीम के कई सदस्यों को रुपये की गिनती के कार्य में लगाया गया था.

Bharat Electronics 10 Dec 2019

पहली बार इतने रुपये एसीबी ने किये बरामद

बता दें इस वर्ष जनवरी से लेकर अब तक एसीबी की टीम कोल्हान क्षेत्र में 11 लोगों को घूस लेने के मामले में गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है, लेकिन पहली बार एसीबी ने इतनी बड़ी रकम बरामद की है.

इसे भी पढ़ें – गोमियाः बीजेपी उम्मीदवार के मैदान में उतरने से बिगड़ेगा समीकरण, फिलहाल बबीता, लंबोदर और माधव हैं मैदान में

गुरुवार की देर रात घूस लेते हुए गिरफ्तार हुए थे सुरेश वर्मा

जानकारी के अनुसार एसीबी की टीम ने सिंचाई विभाग के मुख्य अभियंता सुरेश वर्मा को गुरुवार देर रात घूस लेते मानगो चौक से गिरफ्तार किया था. जिसके बाद शुक्रवार की सुबह एसीबी की टीम ने उनके घर छापेमारी अभियान चलाया. इस दौरान एसीबी की टीम को सुरेश वर्मा के घर से करीब 2.44 करोड़ रुपए नगद मिले.

रुपयों के अलावा सोना, फ्लैट-जमीन के कागजात भी मिले

सुरेश वर्मा के घर सारे रुपये आलमीरा में रखे हुए थे. रुपये के अलावा 100 ग्राम सोना, जमीन के कागजात, पांच फ्लैट के कागजात और कुछ इन्वेस्टमेंट के भी सबूत मिले हैं. बिल पास करने के एवज में घूस लेते इंजीनियर को गिरफ्तार किया गया था. इस सिलसिले में उनके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गयी है.

इसे भी पढ़ें – #JharkhandElection के ठीक पहले निकाली गयी पांच विभिन्न पदों पर वैकेंसी, इनमें दो पर बैकलॉग का भारी बोझ

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like