न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

#JanAashirwadYatra : सीएम ने कहा, डबल इंजन की सरकार बनने पर #Sahibganj बनेगा नंबर वन जिला

750

Sahibganj : अगले पांच साल के लिए फिर से झारखंड में डबल इंजन की सरकार बनावायें. डबल इंजन की सरकार बनने पर देश में झारखंड नंबर वन राज्य और साहिबगंज झारखंड में नंबर वन जिला बनेगा.

उक्त बातें मुख्यमंत्री रघुवर दास ने रविवार को साहेबगंज में कही. वे यहां जन आशीर्वाद यात्रा के तहत आयोजित सभा को संबोधित कर रहे थे.

JMM

उन्होंने कहा, झारखंड की भाजपा सरकार के पांच वर्षों  के काम-काज का हिसाब दिया. अपने संबोधन में अपनी सरकार को डबल इंजन की सरकार कहा, साथ ही जनता को डबल इंजन की सरकार कहने का तात्पर्य यह बताया कि डबल इंजन की तरह हमारी सरकार में ही पिछले पांच वर्षों में राज्य का सर्वांगीण विकास हुआ है.

इसे भी पढ़ें : #JharkhandElection: विपक्षी दलों पर मनोवैज्ञानिक दबाव बना आसान जीत तलाश रही बीजेपी

विपक्षी नेताओं पर कसा तंज

विधानसभा चुनाव में भाजपा से मुकाबले के लिए विपक्ष की कवायद पर मुख्यमंत्री ने तंज कसते हुए कहा चोर-लुटेरे फिर से महागठबंधन बना रहे हैं. जनता को चोर-लुटेरों से बचकर रहने की जरूरत है. कमजोर सरकारें राज्य का विकास नहीं कर सकतीं.

Bharat Electronics 10 Dec 2019

उन्होंने झामुमो प्रमुख पूर्व मुख्यमंत्री शिबू सोरेन, झामुमो के कार्यकारी अध्यक्ष पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन और झाविमो प्रमुख पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी को निशाने पर लेते हुए कहा कि संताल परगना से तीन-तीन मुख्यमंत्री हुए लेकिन यह प्रमंडल झारखंड का सबसे पिछड़ा का पिछड़ा ही रह गया. तीनों जनता के हित छोड़कर अपना साधने में लगे रहे. कांग्रेस व झामुमो ने दुष्प्रचार कर आदिवासियों के वोट को ठगा और शासन किया.

संथाल परगना को सबसे विकसित प्रमंडल बनाने का संकल्प

मुख्यमंत्री ने कहा कि हमने संथाल परगना को सबसे विकसित प्रमंडल बनाने का संकल्प लिया है. संथाल परगना आने पर उसी प्रकार का सुकून मिलता है जिस प्रकार एक बेटे को अपनी मां की गोद में मिलता है.

साहिबगंज के लोगों का सौभाग्य है कि यहां 83 किलोमीटर गंगा बहती है. यहां राज्य का पहला मल्टी मॉडल बंदरगाह बना है.  अभी एक ही पार्ट पूरा हुआ है, तीन पार्ट और बनना है. आनेवाले दो-तीन साल के अंदर हजारों लोगों को रोजगार मिलेगा, 500 एकड़ जमीन में इंडस्ट्रीयल हब व कार्गो सेंटर बनेगा,  हर बेरोजगार को रोजगार मिलेगा.

इसे भी पढ़ें : रांची: प्रतिबंधित संगठन #Al-Qaeda का मोस्ट वांटेड आतंकी कलीमउद्दीन गिरफ्तार, DGP ने टीम को दी बधाई

खासमहल की भूमि फ्री होल्ड की हुई घोषणा

साहेबगंज की जमीन को फ्री होल्ड करने की चर्चा करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि यह मांग वर्षों से साहेबगंज की जनता का था कि खासमहाल कानून को समाप्त किया जाये. जनता अपनी मांग जनप्रतिनिधि के माध्यम से करती थी मगर किसी सरकार ने इस अग्रेजों के काला कानून को समाप्त करवाने की कोई पहल नहीं की.

भाजपा की सरकार ने इस काले कानून को समाप्त किया.  अब आप लोग निर्धारित राशि जमाकर जमीन को सदा के लिए अपने नाम करा लें. इस घोषणा के साथ ही खासमहल से संबंधित तमाम अटकलें दूर हो गयी जिले में खासमहल के भूमि को फ्री होल्ड कर दिया गया है.

सीएम ने क्षमता से अधिक दिया

स्थानीय विधायक सह भाजपा के प्रदेश महामंत्री अनंत ओझा ने मुख्यमंत्री जी का व वर्तमान सरकार का  आभार प्रकट करते हुए जनता को संबोधित करते हुए भाजपा सरकार की उपलब्धियां गिनाईं.  कहा कि मुख्यमंत्री ने साहिबगंज को क्षमता से अधिक दिया है.

यहां बंदरगाह का निर्माण हुआ है, फोरलेन सड़क बन रही है,  सिवरेज का काम अंतिम चरण में है,  महिला कॉलेज व पॉलिटेक्निक बन कर तैयार है. खासमहाल कानून समाप्त हुआ साहिबंगज के विकास पर ध्यान देने के लिए मुख्यमंत्री को बधाई दी.

इस मौके पर दुमका सांसद सुनील सोरेन, रांची सांसद संजय सेठ, रेणुका मुर्मू, श्रीनिवास यादव, रामानंद शाह, अनंत सिन्हा, शिवम शर्मा, सुनील सिंह, कमलेश ओझा, गौतम यादव, विनोद चौधरी व प्रशांत शेखर मौजूद थे.

बाटा चौक हुआ स्वामी विवेकानंद चौक

इसके पूर्व स्थानीय पुलिस लाइन में बने हैलीपैड पर विधायक अनंत ओझा ने भाजपा के वरिष्ठ कार्यकर्ताओं के साथ मुख्यमंत्री का स्वागत किया.

हैलीपैड से मुख्यमंत्री रथ में बैठकर पूरे शहर का भ्रमण करते हुए बाटा चौक पहुंचे. वहां स्वामी विवेकानंद की बनी प्रतिमा का अनावरण किया व मंच से घोषणा की कि आज के बाद यह बाटा चौक स्वामी विवेकानंद चौक से जाना जायेगा.

इसे भी पढ़ें : #RSS प्रचारक ने कड़िया मुंडा को लिखा #letter, जतायी आशंका-‘आंतरिक अलगाववाद के नये केंद्र हो सकते हैं जनजातीय क्षेत्र’

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like