न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

जैप आइजी सुधीर कुमार झा ने सरकारी जमीन पर बॉटेनिकल पार्क बनाया, अपने ही नाम पर किया नामकरण

2,943

Gumla: जैप आइजी सुधीर कुमार झा के नाम पर सिसई प्रखंड के नागफेनी में सरकारी जमीन पर बने बॉटेनिकल पार्क का नामकरण किया गया है. बता दें किसी भी सरकारी जमीन पर बने पार्क या किसी भवन का नाम किसी भी अधिकारी के नाम पर रखना नियम विरुद्ध है. सिसई प्रखंड के नागफेनी में जैप के बटालियन का कैंप है. यहां पर जैप के जवानों के द्वारा खाली पड़ी जमीन की घेराबंदी कर वहां पर पौधा लगाया गया है, जिसका नाम सुधीर झा बॉटेनिकल गार्डेन रखा गया है. हालांकि इस मामले में जैप के आइजी सुधीर कुमार झा का कहना है कि उन्हें इसकी कोई जानकारी नहीं है.

इसे भी पढ़ें – जिन्ना की तारीफ पर शत्रुघ्न सिन्हा की सफाई, बोले, ज़ुबान फिसल गयी थी

सरकारी जमीन पर बनाया पार्क

सिसई प्रखंड के नागफेनी जैप के जवानों के द्वारा खाली पड़ी जमीन पर बाउंड्री कर उसमें पेड़ लगाया गया है और उसे पार्क के रूप में विकसित किया गया है. मिली जानकारी के अनुसार जैप के आइजी सुधीर कुमार झा ने इस पार्क का नाम सुधीर कुमार झा बॉटेनिकल गार्डेन रखा है. इससे सवाल उठता है कि सरकारी जमीन पर पौधे लगा कर बनाये गये पार्क का नामकरण कोई अधिकारी कैसे अपने नाम पर कर सकता है. एक फोटो वायरल हुआ है जिसमें आइजी सुधीर कुमार झा एक बोर्ड के पीछे खड़े दिखाई दे रहे हैं औऱ इस बोर्ड पर सुधीर कुमार झा बॉटेनिकल्स लिखा हुआ है.

इसे भी पढ़ें – राहुल गांधी ने रायबरेली में चौकीदार चोर है … के नारे लगवाये, कहा- नोटबंदी जैसी बेवकूफी किसी ने नहीं की

कौन हैं सुधीर कुमार झा

मिली जानकारी के अनुसार सुधीर कुमार झा 2001 बैच के आइपीएस अधिकारी हैं. पहले ये डीआइजी जैप के पद पर पोस्टेड थे. उसके बाद सुधीर कुमार झा को 28 दिसंबर 2018 को आइजी रैंक में प्रोन्नति दी गई. वर्तमान में ये जैप आइजी के पद पर पोस्टेड हैं.

Bharat Electronics 10 Dec 2019

इसे भी पढ़ें – पलामू: मतदानकर्मियों को उड़ाने की नक्सलियों की साजिश नाकाम, दो लैंड माइंस बरामद

हमें इसकी जानकारी नहीं: सुधीर कुमार झा

इस मामले में जैप के आइजी सुधीर कुमार झा से बात करने पर उन्होंने बताया कि नगफेनी में जैप का बटालियन है. जैप के जवानों के द्वारा खाली पड़ी जमीन पर पौधा लगाया है. जहां तक बात है मेरे नाम पर पार्क होने की तो इसकी हमें जानकारी नहीं है. कई बार ऐसा होता है जवान के द्वारा अधिकारियों के सम्मान इस तरह का नेम प्लेट लगा दिया जाता है. ये कोई बड़ी बात नहीं है और न ही ये कोई खबर है.

इसे भी पढ़ें – पलामू: निर्दलीय पिता के खिलाफ उनके ही दो बेटे विरोधी प्रत्याशी के लिए कर रहे हैं चुनाव प्रचार

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like