न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

पटना में नौ जून को होगी JDU कार्यकारिणी की बैठक

778

Patna : जनता दल (यूनाईटेड) की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक नौ जून को पटना में होगी. केंद्र की भाजपा नीत राजग सरकार में जद यू द्वारा एक मंत्री पद के ‘‘सांकेतिक प्रतिनिधित्व’’ की पेशकश ठुकराने के बाद यह बैठक होने वाली है.

राजनीतिक चश्मे से नहीं देखा जाना चाहिए बैठक

जद यू के प्रवक्ता के सी त्यागी ने कहा कि राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक इसलिए हो रही है कि चुनाव आयोग के निर्देश के मुताबिक सांगठनिक चुनावों एवं अन्य प्रक्रियाओं को अक्टूबर तक पूरा करना है. उन्होंने कहा कि इसे ज्यादा राजनीतिक चश्मे से नहीं देखा जाना चाहिए.

JMM

इसे भी पढ़ें- तत्कालीन महापौर रमा खलखो के ससुरालवालों ने सतीश चंद्र बाउल की 5.53 एकड़ जमीन पर कर रखा है कब्जा

हालांकि जद (यू) के अध्यक्ष और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपने सहयोगी दल के साथ किसी भी तरह के मतभेद से इंकार किया है. लेकिन हाल में अपनी सरकार में अपनी ही पार्टी के आठ विधायकों को शामिल करने और भाजपा के किसी भी विधायक को शामिल नहीं करने के उनके निर्णय से कयास लगाए जा रहे हैं कि दोनों दलों के बीच खटास आ गई है.

Related Posts

#Bihar: जिंदगी की जंग हार गयी जिंदा जलायी गयी यौन शोषण पीड़िता, पुलिस की गिरफ्त में आरोपी

मंगलवार को युवती के घर में घुसकर उसके कथित प्रेमी ने उसे जिंदा जलाया था.

नीतीश कैबिनेट में बीजेपी नेताओं को जगह नहीं

त्यागी ने कहा कि उनकी पार्टी भाजपा नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) का हिस्सा है और रहेगी. गौरतलब है कि केंद्रीय कैबिनेट के गठन के बाद बिहार में नीतीश सरकार का कैबिनेट विस्तार काफी अहम माना जा रहा है. केंद्र की मोदी सरकार में जेडीयू को कोई मंत्री पद नहीं मिला है.

Bharat Electronics 10 Dec 2019

कहा जा रहा है कि नीतीश कुमार जेडीयू के तीन सांसदों को मंत्री बनवाना चाहते थे लेकिन इस पर सहमति नहीं बन पाई और शपथ ग्रहण से ऐन वक्त पहले जेडीयू ने मोदी सरकार को बाहर से समर्थन देने का फैसला किया.

इसे भी पढ़ें- दर्द ए पारा शिक्षक: बेटे को प्रतियोगी परीक्षा नहीं दिला पा रहे अमर, मानदेय मिलता तो परीक्षाएं नहीं…

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like