न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

झारखंड विधानसभा का मॉनसून सत्र, शोक प्रस्ताव के बाद कार्यवाही स्थगित

विधायकों के खरीद-फरोख्त मामले की सीबीआई जांच की मांग

449

Ranchi: झारखंड विधानसभा का मॉनसून सत्र सोमवार को शुरु हुआ. हालांकि पहले दिन शोक प्रस्ताव के बाद सदन की कार्यवाही मंगलवार तक के लिए स्थगित कर दी गई. सदन में सीएम रघुवर दास और नेता प्रतिपक्ष हेमंत सोरेन के साथ-साथ सभी विधायकों ने दिवंगतों के प्रति शोक प्रकट किया. इससे पहले सदन पटल पर राष्ट्रपति द्वारा मंजूर भूमि अधिग्रहण संशोधन अध्यादेश के अलावा राज्यपाल द्वारा मंजूरी प्राप्त छह संशोधन अध्यादेश की भी प्रतियां रखी गई.

इसे भी पढ़ेंः हेमंत ने सदन में कहा सीएम करते हैं गुंडागर्दी, सीपी सिंह का पलटवार

Trade Friends

हालांकि, सत्र के पहले दिन ही विपक्ष के तल्ख तेवर नजर आये. झारखंड विकास मोर्चा ने अपने 6 विधायकों के कथित खरीद फरोख्त के मामले की सीबीआई से जांच कराने की मांग की है. सदन की कार्यवाही शुरु होने से पहले असेंबली के प्रवेश द्वार पर धरना पर बैठे झाविमो विधायक दल के नेता प्रदीप यादव ने कहा कि इस मामले की जांच सीबीआई से होनी चाहिए.

सत्ता पक्ष- विपक्ष आमने-सामने

सोमवार से शुरू हुआ मानसूस सत्र 21 जुलाई तक चलेगा. मॉनसून सत्र को लेकर राजनीतिक दलों में गहमागहमी है. सभी अपनी रणनीति बनाने में जुटे है. एक ओर विपक्ष के तेवर गरम हैं तो वहीं, सत्तापक्ष भी हर मुद्दे पर विपक्ष को जवाब देने के मूड में है. भाजपा विधायक राधाकृष्ण किशोर ने पत्रकारों से कहा कि विपक्ष सकारात्मक बहस करता है, तो सरकार की ओर से जवाब दिया जायेगा. सरकार आशा कर रही है कि सदन की कार्यवाही शांतिपूर्ण तरीके से चलेगी. साथ ही उन्होंने कहा कि अगर विपक्ष हंगामा कर सदन की कार्यवाही बाधित करता है तो ये गलत हैं.

इसे भी पढ़ेंःजबरन धर्म परिवर्तन का आरोप, खंडहरनुमा मकान में छिपाई गई थी चार महिलाएं

WH MART 1

इधर विपक्ष के नेता प्रदीप यादव ने कहा कि भूमिअधिग्रहण बिल के खिलाफ विपक्ष लगातार अपना विरोध जताता रहा है. सोमवार को भी इसे लेकर सदन से अपील की गई है. जेवीएम विधायक ने सरकार पर अल्पसंख्यकों को टारगेट करने का आरोप लगाया. इसके अलावे खूंटी गैंगरेप, और पत्थलगड़ी के मसले पर भी विपक्ष सरकार को घेरने की तैयारी में है.

बता दें कि छह दिनों के इस सत्र के लिए विधायकों के लगभग 425 प्रश्न आए हैं. इसके अलावा छह विधेयक भी मानसून सत्र में आने की संभावना है.

इसे भी पढ़ेंः सालभर से बंद पड़ा है रिम्स का मल्टी स्टोरेज पार्किंग, सीएम ने किया था उद्घाटन

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

kohinoor_add

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like