न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

#JharkhandElection: पूर्व मंत्री केएन त्रिपाठी, सुधा चौधरी और कमलेश सिंह समेत कई दिग्गज आज करेंगे नामांकन

1,176

Palamu: राज्य में होने वाले विधानसभा चुनाव के पहले चरण की नामांकन प्रक्रिया जारी है. शनिवार और रविवार को अवकाश रहने के कारण नामांकन बंद रहा है.

दो दिनों तक नामांकन का कार्य नहीं होने के कारण अब प्रत्याशियों के पास केवल दो दिन 11 नवंबर और 13 नवंबर ही नामांकन के लिए शेष बचे हैं. 12 नवंबर को गुरूनानक प्रकाश पर्व को लेकर सार्वजनिक छुट्टी है.

JMM

इसे भी पढ़ेंः#JharkhandElection: कांग्रेस ने पहले चरण के लिए सभी 6 सीटों पर प्रत्याशी की घोषणा की, पांकी से देवेंद्र सिंह बिट्टू को टिकट

पूर्व मंत्री समेत कई दिग्गज करेंगे नामांकन

पलामू जिले की पांच विधानसभा सीटों के लिए 11 और 13 नवंबर को कई दिग्गज अपना पर्चा दाखिल करेंगे. 11 नवंबर को डालटनगंज विधानसभा सीट के लिए राज्य के पूर्व मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता केएन त्रिपाठी नामांकन पत्र दाखिल करेंगे. वहीं युवा नेता राकेश तिवारी भी इसी दिन निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में अपना नोमिनेशन फाइल करेंगे.

उधर छतरपुर विधानसभा क्षेत्र से 11 नवंबर को पूर्व मंत्री सुधा चौधरी जदयू प्रत्याशी के रूप में पर्चा भरेंगी. उनके अलावा पूर्व सांसद घुरन राम राजद से और डा. बसंत कुमार ज्योति बसपा से नामांकन दाखिल करेंगे.

हुसैनाबाद विधानसभा सीट से राज्य के पूर्व मंत्री कमलेश सिंह एनसीपी प्रत्याशी के रूप में पर्चा दाखिल करने वाले हैं. पूर्व विधायक संजय कुमार सिंह यादव राजद से और वीरेन्द्र कुशवाहा जेवीएम प्रत्याशी के रूप में इसी दिन नामांकन दाखिल करेंगे. उधर, पांकी से जेवीएम प्रत्याशी रूद्र कुमार शुक्ला भी 11 नवंबर को ही पर्चा दाखिल करेंगे.

इसे भी पढ़ेंः#Dhullu को टिकट देने का विरोध: किसान प्रकोष्ठ अध्यक्ष करेंगे खिलाफ प्रचार, यौन शोषण पीड़िता छोड़ सकती हैं BJP

भाजपा और आजसू प्रतयाशियों के 13 नवंबर को नामांकन दाखिल करने की संभावना है. उधर, पांकी विधानसभा सीट से विधायक देवेन्द्र कुमार सिंह (कांग्रेस) और हुसैनाबाद सीट से शिवपूजन मेहता (आजसू) भी आखिरी दिन 13 नवंबर को पर्चे दाखिल करेंगे.

दूसरे चरण की अधिसूचना

राज्य में दूसरे चरण में 20 सीटों के लिए होने वाले मतदान के लिए अधिसूचना भी 11 नवंबर को ही जारी होगी. इस चरण में नामांकन भी आखिरी तारीख 18 नवंबर निर्धारित है. नामांकन पत्रों की जांच 19 नवंबर को होगी और प्रत्याशी 21 नवंबर तक अपने नाम वापस ले सकेंगे. दूसरे चरण के लिए मतदान 7 दिसंबर को होगा.

इसे भी पढ़ेंः#JharkhandElection : बीजेपी के 10 सीटिंग विधायकों का टिकट कटा, दूसरे दलों से आये पांच नेताओं को मौका

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like