न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

झारखंड पुलिस ने एक आतंकी संगठन के सदस्य को पकड़ा, कुछ देर में होगा खुलासा

1,319

Ranchi : खबर है कि झारखंड पुलिस ने देश में सक्रिय एक आतंकी संगठन के सदस्य को गिरफ्तार किया है. राज्य पुलिस के डीजीपी केएन चौबे कुछ घंटे बाद इसका खुलासा कर सकते हैं.

हालांकि अभी तक यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि पुलिस ने जिसे पकड़ा है, वह किसी आतंकी संगठन से जुड़ा हुआ था या आतंकी संगठन के स्लीपर सेल से रूप में काम कर रहा था.

Trade Friends

सूत्रों ने इस बात की पुष्टि की है कि गिरफ्तार सख्स को झारखंड पुलिस की एंटी टेररिस्ट स्क्वायड (एटीएस) ने गिरफ्तार किया है. उसे किसी गुप्त स्थान पर रख कर उससे पूछताछ की जा रही है.

इसे भी पढ़ें- #Smartphone: ऐलान तो कर दिया, लेकिन क्या वाकई यह सरकार देना चाहती है आंगनबाड़ी सेविकाओं को स्मार्टफोन!

झारखंड में सक्रिय रहा है आतंकी संगठन आइएम

झारखंड में आतंकी संगठन इंडियन मुजाहिद्दीन (आइएम) के आतंकी सक्रिय रहे हैं. वर्ष 2013 में पटना गांधी मैदान में आयोजित नरेंद्र मोदी की रैली में सीरियल बम ब्लास्ट किया गया था.

बम ब्लास्ट करने वाले अधिकांश आतंकी रांची के धुर्वा थाना क्षेत्र के सीठियो गांव के रहने वाले थे. जिसके बाद पुलिस ने हिन्दपीढ़ी थाना क्षेत्र स्थित एक लॉज से बड़ी संख्या में कुकर बम बरामद किया था.

WH MART 1

इसे भी पढ़ें- #RSS प्रचारक ने कड़िया मुंडा को लिखा #letter, जतायी आशंका-‘आंतरिक अलगाववाद के नये केंद्र हो सकते हैं जनजातीय क्षेत्र’

रांची, पाकुड़, जामताड़ा, हजारीबाग व जमशेदपुर में भी सक्रिय रहे हैं आतंकी

झारखंड के करीब आधा दर्जन जिलों में आतंकी के होने, बाहर से आकर ठहरने और यहां रुककर घटना प्लान करने के मामले पहले भी सामने आ चुके हैं.

वर्ष 2001 में हजारीबाग के खिरगांव मुहल्ले में दिल्ली पुलिस की स्पेशल टीम ने दो आतंकियों को मार गिराया था. दोनों विदेशी थे और कोलकाता स्थित अमेरिकन सेंटर पर हुए आतंकी हमले में शामिल रहे थे.

जामताड़ा से भी एक आतंकी घटना में शामिल आतंकी को गिरफ्तार किया गया था. इसी तरह जमशेदपुर और पाकुड़ में भी आतंकी संगठनों के स्लीपर सेल होने की बातें सामने आ चुकी हैं.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

kohinoor_add

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like