न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

#LATEHAR में बोले जेपी नड्डा- सवाल किसी को जिताने का नहीं, झारखंड को सही हाथ में देने का है

697

Latehar : भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने शुक्रवार को लातेहार में आयोजित चुनावी सभा में कहा कि सवाल प्रकाश राम या रघुवर दास को जिताने का नहीं है बल्कि सवाल यह है कि आने वाले पांच वर्षों के लिए झारखंड का भविष्य किस हाथ में देना है.

उन्होंने कहा झारखंड अतीत में राजनीतिक अस्थिरता के लिए जाना जाता था जिसके कारण काफी पीछे चला गया था. रघुवर दास के नेतृत्व में सरकार में स्थिरता आयी तो नक्सलवाद खात्मे की ओर है. अब दागदार नेता नहीं दिख रहे.

JMM

इसे भी पढ़ें : झारखंड में नक्सलवाद को लेकर गृह मंत्री का बयान और गृह मंत्रालय की रिपोर्ट अलग-अलग, आखिर माजरा क्या है?

सुनील सिंह की तरह प्रकाश राम को जितायें

स्थानीय खेल स्टेडियम परिसर में आयोजित सभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि आपकी उंगली में बड़ी ताकत है. जैसे लोकसभा चुनाव में 14 में से 12 सीटें जीता कर आपने बड़ी ताकत दी जिसमें सुनील सिंह को संसद भवन भेजा, वैसे ही प्रकाश राम को भी विधानसभा भेजें.

उन्होंने कहा कि अच्छी बहुमत की सरकार आयेगी तो विकास के कार्य होंगे. सुनील सिंह को जिताया तो धारा 370 समाप्त किया. संविधान की दृष्टि से भारत एक हो गया  जम्मू कश्मीर में तीन परिवार हलवा खाकर राजनीति करते थे, इनकी पोल खुलने लगी है.

किसानों को मिला डबल इंजन की सरकार का लाभ

जेपी नड्डा ने कहा, मोदी व रघुवर सरकार ने किसानों का सम्मान बढ़ाया. डबल इंजन की सरकार से किसानों को ताकत ही नहीं मिली, उसने मंदी को भी खत्म किया. पूरी दुनिया में भारत का डंका प्रधानमंत्री की वजह से बज रहा है, वैसे ही झारखंड का डंका भी बजायें.

नड्डा ने आयुष्मान भारत, स्वच्छता अभियान, सुकन्या योजना, कन्यादान योजना आदि योजनाओं का जिक्र करते हुए सरकार की उपलब्धियों गिनायीं.

उन्होंने प्रकाश राम को दिन-रात मेहनत करने वाला इंसान बताया और ऐसे लोगों को विजयी  बनाकर विधानसभा भेजने का आह्वान किया.

इसे भी पढ़ें : #Garhwa: चुनाव प्रचार करने आये भानु की हुई हूटिंग, भानु चोर है, भानु चोर है… के लगे नारे, बैरंग भागे

पंजा ने किया है देश का बंटाधार

सभा में यूपी सरकार के मंत्री महेंद्र सिंह ने कहा कि भाजपा को वोट देकर विकास के रथ को तेजी से बढ़ायें. किसी को पंजा नहीं दिखायें, इसी ने देश का बंटाधार किया है. हनुमान की भूमिका में आइये. किसी को सोना नहीं है.

प्रत्याशी प्रकाश राम ने कहा- फिर से भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व में आपकी सेवा करने आया हूं. आशीर्वाद की अपेक्षा है.

जनजाति मामलों के केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने कहा कि प्रचंड बहुमत के साथ सरकार बनायें. एक नया इतिहास रचें. देश तेजी से आगे बढ़ रहा है. झारखंड को भी इसमें सहभागिता निभानी है.

उन्होंने कहा कि वन विभाग व जनजातीय मंत्रालय ने साथ मिलकर फॉरेस्ट एक्ट 1927 को ड्रॉप किया है ताकि गांवों का अधिकार ग्रामसभा के पास सुरक्षित रहे.

इसे भी पढ़ें : #JharkhandElection: बिना चुनावी मेनिफेस्टो जारी किये मैदान में हैं भाजपा, कांग्रेस, झामुमो और झाविमो

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like