न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

#JPSC ने जिला खेल पदाधिकारी पद के लिए दो साल पहले मंगवाये थे आवेदन, अब होगी परीक्षा

17 नवंबर को दो पालियों में होगा एग्जाम

1,257

Ranchi: झारखंड लोक सेवा आयोग ने जिला खेल पदाधिकारी के जिस पद के लिए दो साल पहले विज्ञापन जारी किया था. अब उसकी परीक्षा लेने जा रही है. जेपीएससी ने विज्ञापन जारी कर आवेदन किये उम्मीदवारों से एडमिट डाउनलोड करने को कहा है.

JMM
परीक्षा तिथि को लेकर जारी विज्ञापन

दो साल पहले जारी विज्ञापन की परीक्षा 17 नवंबर 2019 को ली जायेगी. 200 अंक की इस परीक्षा में 2 पेपर होंगे. पहले पेपर की परीक्षा सुबह 10 बजे से 1 बजे और दूसरे पेपर की परीक्षा दोपहर 2 बजे से शाम 5 बजे तक ली जायेगी.

इसे भी पढ़ेंःआखिर क्यों बिना टेंडर निकाले जमशेदपुर और सरायकेला पावर ग्रिड निजी हाथों में सौंपना चाह रहे हैं मुख्यमंत्री

24 पदों के लिए निकला था विज्ञापन

जेपीएससी की ओर से जिला खेल पदाधिकारी के पद पर नियुक्ति के लिए 17 मई 2017 को विज्ञापन जारी किया गया था. जिसमें आयोग ने 24 पदों के लिए वैकेंसी जारी की थी. अहर्ता पूरी करनेवाले अभ्यर्थियों को सात जून तक आयोग की वेबसाइट पर ऑनलाइन आवेदन करना था.

पर्यटन, कला-संस्कृति, खेलकूद व युवा कार्य विभाग की ओर से जेपीएससी को भेजे गये पदों की संख्या में जिला खेल पदाधिकारी का वेतनमान 9,300-34,800 निर्धारित किया गया था.

कोटिवार रिक्तियों की संख्या

जिला खेल पदाधिकारी के जारी विज्ञापन में सामान्य कोटि के उम्मीदवारों के लिए 12 पद निर्धारित किये गये थे. वहीं एससी के तीन, एसटी के छह, BC-1 के दो और BC-2 के एक पद के लिए वैकेंसी का जिक्र था. इस पद आवेदन करने के लिए अभ्यर्थियों की योग्यता निर्धारित थी.

इसे भी पढ़ेंःबोकारो: बैटरी चोरी के आरोप में दो लोगों की पिटाई, एक की मौत, एक गंभीर

आवेदक को किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातक की डिग्री के साथ किसी भी खेल में डिप्लोमा का प्रमाण पत्र देना था. इसके अलावा शारीरिक शिक्षा का प्रमाण भी अनिवार्य किया गया था.

17 परीक्षाएं लेने का जेपीएससी का दावा

गौरतलब है कि जेपीएससी ने बीते दो महीने में चार कैंसल परीक्षाओं का फिर से विज्ञापन जारी किया है. इसके बाद एग्जामिनेशन कैलेंडर जेपीएससी ने जारी किया, जिसमें 17 परीक्षाएं लेने का दावा किया जा रहा है.

अगले पांच महीने में जेपीएससी जिन पदों के लिए परीक्षा लेगा, उसमें बैकलॉग सिविल सेवा, पहली, पांचवीं व छठी उप समाहर्ता की सीमित परीक्षा, सिविल जज, असिस्टेंट पब्लिक प्रोसिक्यूटर, जिला खेल पदाधिकारी, असिस्टेंट डाइरेक्टर/सब डिविजनल एग्रीकल्चर ऑफिसर, साइंटिफिक ऑफिसर, केमिस्ट व जियोलॉजिस्ट, असिस्टेंट इंजीनियर, अकाउंट ऑफिसर, असिस्टेंट पब्लिक हेल्थ ऑफिसर, मेडिकल कॉलेजों में असिस्टेंट प्रोफसर व सातवीं, आठवीं व नौवीं सिविल सेवा परीक्षा शामिल है.

इसे भी पढ़ेंः#JharkhandAssemblyElection: पहले चरण की 13 सीटों के लिए नामांकन आज से, 30 नवंबर को वोटिंग

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like