न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

मेडिकल कॉलेजों में असिस्टेंट प्रोफेसर की नियुक्ति करेगा #JPSC, निकाला आवेदन

1,066

Ranchi: जेपीएससी ने एक माह के भीतर तीन कैंसल हुई परीक्षाओं का आवेदन फिर से मंगाया है. इस कड़ी में राज्य के मेडिकल कॉलेजों में असिस्टेंट प्रोफेसर की नियुक्ति के लिए फिर से आवेदन शुरू किया है.

इससे पहले जेपीएससी ने नगर विकास व आवास विभाग में अकाउंट ऑफिसर और जूनियर इंजीनियर की नियुक्ति की आवेदन प्रक्रिया शुरू की गयी है. मेडिकल कॉलेजों में असिस्टेंट प्रोफेसर नियुक्ति के लिए मंगलवार से आवेदन शुरू हो चुका है. आवेदन की अंतिम तारीख 12 नवंबर 2019 है. इच्छुक व योग्यताधारी उम्मीदवार ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

इसे भी पढ़ेंः #INXMedia: पूर्व केंद्रीय मंत्री चिदंबरम को बड़ी राहत, गिरफ्तारी के दो महीने बाद SC से मिली बेल

79 पदों के लिए निकाला है विज्ञापन

Trade Friends

जेपीएससी ने जो नया विज्ञापन निकाला है, उसमें 79 पदों के लिए नियुक्ति करने का जिक्र है. यह नियुक्ति मेडिकल कॉलेजों में स्थायी रूप से की जायेगी. कुल 79 पदों में से अनारक्षित श्रेणी के लिए 01, एसटी श्रेणी के लिए 24, एससी के लिए 16, BC-1 श्रेणी के लिए 20, BC-2 श्रेणी के लिए 03, इडब्ल्यूएस श्रेणी के लिए 15 पद तय हैं.

Related Posts

राज्य शिक्षा परियोजना का आदेश: ई विद्यावाहिनी एप्प के जरिये जानकारी देने वाले शिक्षकों मिलेगा तीन सौ रुपये

आचार संहिता लागू होने के बाद से टैब की जगह मोबाइल फोन में एप्प से जानकारी दे रहे शिक्षक

इच्छुक उम्मीदवार एनाटॉमी, फिजियोलॉजी, बायोकेमिस्ट्री, पैथोलॉजी, माइक्रोबायोलॉजी, एफएमटी, फॉर्मेकोलॉजी, पीएसएम, मेडिसीन, टीबी चेस्ट, चाइल्ड, सर्जरी, ऑर्थोपेडिक, इएनटी, आइ, गाइनेकोलॉजी, रेडियोलॉजी, रेडियोथेरेपी, एनेस्थेसिया, ब्लड, स्किन, साइकेटेरी व फिजिकल मेडिसिन आदि पद के लिए आवेदन कर सकते हैं. जेपीएससी की ओर से जारी नोटिफिकेशन के अनुसार कोटिवार नियुक्तियों में बदलाव किया जा सकता है.

इसे भी पढ़ेंः रोचक होने वाली है कोडरमा विधानसभा की फाइटः ‘विपक्ष’ कमजोर, ‘बीजेपी’ की अपनी लड़ाई, ‘आप’ का डेव्यू

ऑनलाइन आवेदन के बाद भेजना होगा प्रिंटेट एप्लीकेशन

आवेदन की प्रक्रिया जेपीएससी की वेबसाइट पर जाकर करनी होगी. ऑनलाइन आवेदन के दौरान किसी तरह का डॉक्यूमेंट अपलोड नहीं करना है. ऑनलाइन आवेदन में मांगी गयी जानकारी देने के बाद सामान्य श्रेणी के उम्मीदवारों को 600 रुपये व एससी-एसटी उम्मीदवारों को 150 रुपये ऑनलाइन पैमेंट करना होगा.
आवेदन पूरा होने के बाद आवेदन का प्रिंट आउट लेने के बाद उसके साथ शैक्षणिक, आवासीय व आरक्षण संबंधी दस्तावेज सेल्फ अटेस्टेड कर जेपीएससी कार्यालय भेजना होगा. प्रिंटेड एप्लीकेशन सेल्फ अटेस्टेड सर्टिफिकेट के साथ 20 नवंबर 2019 तक जेपीएससी कार्यालय पहुंचाना होगा. इसके रजिस्टर्ड डाक या स्पीड पोस्ट से भेजना होगा.

इसे भी पढ़ेंः मांडू के बागी विधायक जेपी पटेल की पहचान इतनी कि वे टेकलाल महतो के बेटे हैं : फागू बेसरा

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

kohinoor_add

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like