न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

कर्नाटक  : स्पीकर ने कहा, आधी रात तक चर्चा कीजिए,पर विश्वासमत के लिए वोटिंग आज ही

स्पीकर केआर रमेश ने आज सदन में यह साफ कर दिया . कहा कि वह किसी भी कीमत पर आज ही विश्वासमत के लिए वोटिंग करायेंगे.

105

Bengaluru : आज सभी पार्टियां चाहें आधी रात तक चर्चा कर सकती हैं लेकिन विश्वासमत के लिए मुझे वोटिंग आज ही करानी है.  कर्नाटक में जारी सियासी उठापटक के बीच स्पीकर केआर रमेश ने आज सदन में यह साफ कर दिया . कहा कि वह किसी भी कीमत पर आज ही विश्वासमत के लिए वोटिंग करायेंगे.  स्पीकर ने सदन में दो टूक कहा कि आज सभी पार्टियां चाहें आधी रात तक चर्चा कर सकती हैं लेकिन विश्वासमत के लिए मुझे वोटिंग आज ही करानी है. स्पीकर के इस बयान के बाद मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी की कोशिशों को एक बार फिर झटका लगता दिख रहा है.  उधर भाजपा  ने दावा किया है कि आज कुमारस्वामी सरकार का आखिरी दिन होगा.

जान लें कि  बागी विधायकों के इस्तीफे के बाद से ही कर्नाटक में कुमारस्वामी सरकार संकट से घिरी हुई है.  पिछले दिनों सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले में स्पीकर को फैसला लेने का निर्देश दिया था. कुमारस्वामी ने बागी विधायकों से वापस लौटने और सदन में चर्चा के दौरान भाजपा को बेनकाब करने की अपील की. हालांकि बागी विधायकों ने सत्र में हिस्सा लेने की संभावना को खारिज किया है.

JMM

14 बागी विधायकों को स्पीकर का कारण बताओ नोटिस

फ्लोर टेस्ट से कुछ समय  पहले स्पीकर के आर रमेश कुमार ने 14 बागी विधायकों को कारण बताओ नोटिस देकर जवाब मांगा है कि विधानसभा से उनकी सदस्यता क्यों रद्द न की जाये. साथ ही स्पीकर केआर रमेश ने कहा कि उन्हें पूरा भरोसा है कि विश्वास प्रस्ताव पर चर्चा आज पूरी हो जायेगी और सदन वोटिंग के लिए सहमत होगा.  कहा कि मैं अकेले इस पर फैसला नहीं कर सकता लेकिन मुझे विश्वास है कि सरकार वोटिंग आज कराने के अपने वादे को निभायेगी.

हालांकि  कर्नाटक के सीएम एचडी कुमारस्वामी ने स्पीकर से विश्वास मत कराने के लिए दो और दिन का समय मांगा है, जबकि भाजपा के प्रतिनिधिमंडल ने आग्रह किया है कि आज ही फ्लोर टेस्ट कराया जाये इसके बाद स्पीकर ने कांग्रेस-जेडी(एस) के नेताओं से साफ कह दिया है, आप आज आधी रात तक चर्चा कर सकते हैं लेकिन मुझे विश्वास मत के लिए वोटिंग आज ही करानी है.   इस क्रम में  स्पीकर ने नेताओं से सदन में गरिमा बनाये रखने की अपील की. कहा, आज अपने भाषणों में ध्यान रखें कि सदन की गरिमा बनी रहे.

इसे भी पढ़ेंःसत्यपाल मलिक ने आतंकियों से कहाः बेगुनाहों की जगह उनको मारो जिन्होंने कश्मीर को लूटा

Bharat Electronics 10 Dec 2019

 

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like