न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

खूंटी से कालीचरण मुंडा, धनबाद से कीर्ति आजाद कांग्रेस के उम्मीदवार, हजारीबाग अब भी होल्ड पर

882

Ranchi: अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी ने सोमवार देर शाम झारखंड की दो सीटों पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी. कांग्रेस पार्टी ने खूंटी से कालीचरण मुंडा औऱ धनबाद से कीर्ति आजाद को उम्मीदवार बनाने की घोषणा की है. दोनों के नाम की अनुशंसा स्क्रीनिंग कमेटी ने की थी. केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक के बाद प्रभारी सह महासचिव मुकुल वासनिक ने इन संसदीय क्षेत्रों से उम्मीदवारों की घोषणा की. वही हजारीबाग सीट को लेकर सस्पेस अभी तक बरकरार रखा गया है. हालांकि सूत्रों के मुताबिक पार्टी यहा से गोपाल साहू या योगेंद्र साव की बेटी अंबा साव को उम्मीदवार बनाया जा सकता है. नई दिल्ली में हुई समिति की बैठक में प्रदेश कांग्रेस प्रभारी आरपीएन सिंह, सह प्रभारी उमंग सिंघार, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डॉ. अजय कुमार, कांग्रेस विधायक दल के नेता आलमगीर आलम और एआइसीसी के महासचिव वेणुगोपाल मौजूद थे.

इसे भी पढ़ें – सबसे ज्यादा आदिवासियों का शोषण किसी ने किया तो वो है झामुमो : रघुवर दास

Trade Friends

चार उम्मीदवारों की घोषणा पहले ही कर चुकी है पार्टी

इससे पहले कांग्रेस केंद्रीय चुनाव समिति ने रांची, चतरा, सिंहभूम और लोहरदगा से अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है. इन सीटों से क्रमशः सुबोधकांत सहाय, मनोज यादव, गीता कोड़ा और सुखदेव भगत पर पार्टी ने भरोसा जताया है. वहीं सोमवार की बैठक में खूंटी से प्रदीप कुमार बलमुचू व दयामनी बरला, कालीचरण मुंडा के नाम शॉर्ट लिस्ट किये गये थे. वहीं धनबाद सीट के लिए पहले स्थान पर कीर्ति आजाद और दूसरे से स्थान पर पूर्व मंत्री चंद्रशेखर दुबे उर्फ ददई दुबे का नाम चर्चा में था.

WH MART 1

इसे भी पढ़ें – वाइस एडमिरल करमबीर सिंह को नौसेना प्रमुख चुने जाने को कोर्ट में चुनौती

रांची के साथ खूंटी और हजारीबाग में मतदान

मालूम हो कि खूंटी और हजारीबाद संसदीय सीट में राजधानी रांची के साथ 6 मई को चुनाव होना है. इन सीटों पर 18 अप्रैल तक उम्मीदवारों का नामांकन करना है. वही नाम वापस लेने की तिथि 22 अप्रैल निर्धारित है. लेकिन अभी तक हजारीबाग को पार्टी ने होल्ड रखा हुआ है.

इसे भी पढ़ें – विंग कमांडर अभिनंदन ने मार गिराया था पाकिस्तान का एफ-16, वायु सेना ने पेश किये सबूत  

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

kohinoor_add

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like