न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

#Kerala : सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद भी #JacobiteFaction ने #OrthodoxFaction को गिरजाघर में घुसने नहीं दिया,  तनाव

सैकड़ों की संख्या में जैकोबाइट गुट के अनुयायी गिरजाघर के अंदर मौजूद हैं और उन्होंने ऑर्थोडॉक्स धड़े के पादरियों को गिरजाघर के अंदर प्रवेश नहीं करने दिया.सुप्रीम कोर्ट  ने केरल में एक हजार गिरजाघरों तथा संपत्तियों पर कब्जे पर फैसला ऑर्थोडॉक्स गुट के पक्ष में दिया था जिसका जैकोबाइट धड़े से विवाद चलता रहा है.

50

Kocchi  : केरल के एर्नाकुलम जिले के कोतमंगलम में सोमवार को उस वक्त तनाव फैल गया जब जैकोबाइट गुट  के पादरियों और अनुयायियों ने ऑर्थोडॉक्स गुट को गिरजाघर में प्रवेश करने से रोका और  सुप्रीम कोर्ट  के आदेश की अवहेलना करते हुए उन्हें गिरजाघर का नियंत्रण नहीं लेने दिया.

खबरों के अनुसार सैकड़ों की संख्या में जैकोबाइट गुट के अनुयायी गिरजाघर के अंदर मौजूद हैं और उन्होंने ऑर्थोडॉक्स धड़े के पादरियों को गिरजाघर के अंदर प्रवेश नहीं करने दिया. उन्होंने गिरजाघर के गेट अंदर से बंद कर लिये हैं और ऑर्थोडॉक्स गुट के पादरियों तथा अनुयायियों को बाहर रहने के लिए विवश कर दिया.

इसे भी पढे़ : अमेरिकी सेना ने #ISIS सरगना #AbuBakrAlBaghdadi को ढेर कर दिया, राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने दी जानकारी

बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है

हालात देखते हुए बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है. इस बीच ऑर्थोडॉक्स गुट का कहना है कि सुप्रीम कोर्ट  के आदेशों का पालन किया जाना चाहिए. ऑर्थोडॉक्स गुट के पादरी थॉमस पॉल रामबन ने कहा कि अदालत ने पुलिस को आदेश लागू कराने का निर्देश दिया है. वहीं जैकोबाइट गुट के अनुयायियों ने कहा कि वे उस गुट को गिरजाघर का नियंत्रण नहीं लेने देंगे. जिला प्रशासन ने जैकोबाइट गुट के लोगों के गिरजाघर और उसके परिसर में मौजूद होने को अवैध  गतिविधि करार दिया और उनसे स्थान से हट जाने को कहा.

जान लें कि सुप्रीम कोर्ट  ने केरल में एक हजार गिरजाघरों तथा संपत्तियों पर कब्जे पर फैसला ऑर्थोडॉक्स गुट के पक्ष में दिया था जिसका जैकोबाइट धड़े से विवाद चलता रहा है. सुप्रीम कोर्ट  के आदेश के बावजूद अभी तक आर्थोडाक्स गुट गिरजाघर का नियंत्रण अपने हाथ में नहीं ले पाया है.

Bharat Electronics 10 Dec 2019

इसे भी पढे़ : #PMModi के विमान को अपने हवाई क्षेत्र से उड़ान नहीं भरने देगा पाक, भारत ने #ICAO में मुद्दा  उठाया

 

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like