न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

केरल नन रेप मामला : वेटिकन कर सकता है हस्तक्षेप, चर्च प्रतिनिधि वेटिकन में

नन रेप मामले में आरोपी जालंधर के बिशप फ्रैंको मुलक्कल से जुड़ा मामला वेटिकन के संज्ञान में लाया गया है

197

Thiruvanthapuram : केरल नन रेप मामले में वेटिकन हस्तक्षेप कर सकता है. खबरों के अनुसार नन रेप मामले में आरोपी जालंधर के बिशप फ्रैंको मुलक्कल से जुड़ा मामला वेटिकन के संज्ञान में लाया गया है. भारत की ओर से चर्च प्रतिनिधि वेटिकन में इस मामले पर चर्चा करने के लिए मौजूद हैं और माना जा रहा है कि जल्द ही वेटिकन इसे लेकर हस्तक्षेप कर सकता है. कहा जा रहा है कि चर्चा के बाद मामले में आने वाले दिनों में वेटिकन भी हस्तक्षेप कर सकता है. बिशप फ्रैंको मुलक्कल ने एक पत्र में कहा है, मुझे केरल में जांच अधिकारी द्वारा आगे स्पष्टीकरण के लिए बुलाये जाने की संभावना है.

इसे भी पढ़ेंःपुलिस महकमे के एक खास वर्ग का नौकरशाही में वर्चस्व, राष्ट्रपति से शिकायत

JMM

मिशनरीज ऑफ जीसस संस्था ने बिशप फ्रैंको मुलक्कल का किया बचाव

केरल में जांच अधिकारी आरवी, जोसेफ थेक्कुमकट्टिल और सुबिन थेक्कदेथु मुझे बुला सकते हैं. इस बीच केरल की नन के साथ रेप मामले में मिशनरीज ऑफ जीसस संस्था ने बिशप फ्रैंको मुलक्कल का बचाव किया है. संस्था द्वारा जारी बयान में कहा गया है कि हर रेप पीड़िता के लिए दोषी से घटना के बाद मिलना मरने के समान होता है, ऐसे में जिस रेप की बात हो रही है, उसके बाद भी वह (नन) बिशप के साथ 20 बार यात्रा पर क्यों गयी? बता दें कि जालंधर के बिशप फ्रैंको मुलक्कल पर नन ने रेप का आरोप लगाया है, जिसके चलते बिशप के खिलाफ कई और नन भी उतर आयी हैं.

बिशप की गिरफ्तारी की मांग तेज,  पुलिस प्रशासन पर दबाव बढ़ रहा है

पीड़िता के भाई ने आरोप लगाया था कि चुनाव की वजह से राज्‍य सरकार आरोपी पादरी के खिलाफ कार्रवाई नहीं कर रही है. बता दें कि केरल पुलिस ने पिछले बुधवार को जालंधर क्षेत्र के बिशप फैंको मुलक्कल को दोबारा पूछताछ के लिए समन भेजा. दरअसल नन के साथ रेप के आरोपी बिशप की गिरफ्तारी की मांग तेज होने के कारण पुलिस प्रशासन पर दबाव बढ़ रहा है.  पीड़ित नन ने भी न्याय के ए वेटिकन (ईसाइयों की सर्वोच्च संस्था) से फौरन हस्तक्षेप करने की गुहार लगायी है. नन द्वारा वेटिकन को

पत्र लिखने के के एक दिन बाद ही बिशप को पूछताछ के लिए पुलिस ने समन भेजा.  पुलिस महानिरीक्षक विजय साखरे के अनुसार बिशप को जांच अधिकारी के समक्ष 19 सितंबर को पेश होना है. कहा कि बिशप की गिरफ्तारी पर फैसला जांच करने के बाद ही लिया जायेगा.

Bharat Electronics 10 Dec 2019

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like