न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

#KOLKATA : सात नवम्बर से शुरू होगी ईस्ट वेस्ट मेट्रो की यात्रा, उद्घाटन में आयेंगे पीएम मोदी

530

Kolkata : पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में गंगा नदी के नीचे से गुजरने वाली भारत की पहली बहुप्रतीक्षित ईस्ट वेस्ट मेट्रो आगामी सात नवम्बर से अपनी यात्रा शुरू करने वाली है.

कभी राज्य और केंद्र सरकार के बीच टकराव तो कभी तमाम तरह की अनुमति नहीं मिलने की वजह से ईस्ट वेस्ट मेट्रो के निर्माण कार्य में बाधाएं आती रही हैं. अब हावड़ा मैदान को सॉल्टलेक से जोड़ने वाली इस महत्वाकांक्षी परियोजना का समापन हो चुका है. सात नवंबर को ईस्ट वेस्ट मेट्रो में यात्रियों का परिवहन शुरू हो जायेगा.

JMM

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी इसके उद्घाटन के मौके पर उपस्थित रहेंगे. कोलकाता मेट्रो रेल निगम लिमिटेड (केएमआरसीएल) की ओर से इन दोनों को आमंत्रित कर दिया गया है.

केएमआरसीएल की ओर से बताया गया है कि सॉल्टलेक सेक्टर फाइव से युवा भारती क्रीड़ांगन तक चलने वाली प्रति दो मेट्रो के बीच 20 मिनट का अंतर रहेगा. सॉल्ट सेक्टर पांच से युवा भारती स्टेडियम जाने में 16 मिनट का समय लगने वाला है.

इसे भी पढ़ें : #Palamu : पोषाहार घोटाला में अगर कड़ी कार्रवाई हुई होती तो नहीं होता विशेष भू-अर्जन में 13 करोड़ का घोटाला!

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like