न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

कुंभ मेला : प्रयागराज पहुंचे 71 देशों के राजनयिक, भव्य स्वागत, पीएम मोदी रविवार को आयेंगे

71 देशों के राजनयिक शनिवार को कुंभ मेले के आयेाजन को लेकर प्रयागराज पहुंचे. विदेश राज्य मंत्री वीके सिंह की अगुवाई में राजनयिकों की टीम सुबह नौ बजे विशेष विमान से बम्हौरली एयरपोर्ट पहुंची.

974

Lucknow : 71 देशों के राजनयिक शनिवार को कुंभ मेले के आयेाजन को लेकर प्रयागराज पहुंचे. विदेश राज्य मंत्री वीके सिंह की अगुवाई में राजनयिकों की टीम सुबह नौ बजे विशेष विमान से बम्हौरली एयरपोर्ट पहुंची.  ग्लोबल ब्रांडिंग के लिए पहुंचे राजनयिकों का यूपी के कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने बम्हरौली एयरपोर्ट पर स्वागत किया.  खबरों के अनुसार संगम में गंगा पूजन के साथ इन राजनयिकों को कुंभ की तैयारियों से रूबरू कराया जायेगा. इस दौरान इन्हें कस्तूरबा जलयान से संगम से अरैल घाट ले जाया जायेगा. यहां सभी राष्ट्रों के ध्वज का ध्वजारोहण होगा.  राजनयिकों की अगवानी के लिए सीएम योगी आदित्यनाथ शुक्रवार शाम ही प्रयागराज पहुंच गये थे. रविवार को पीएम नरेंद्र मोदी भी प्रयागराज आयेंगे. गंगा पूजन के बाद राजनयिक अरैल घाट जायेंगे. यहां सभी राष्ट्रों के ध्वज का ध्वजारोहण होगा. साथ ही कुम्भ से जुड़ी प्रदर्शनी का भी अवलोकन करेंगे. इसके बाद सभी दोपहर तीन बजे बम्हरौली एयरपोर्ट से दिल्ली लौटेंगे. प्रयागराज में करीब छह घंटे तक राजनयिक रहेंगे.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 16 दिसंबर को आयेंगे और वह लगभग 3500 करोड़ रुपये के कार्यों का लोकार्पण करेंगे. प्रयागराज पहुंचे सीएम योगी आदित्यनाथ ने बताया कि स्थाई प्रकृति के कार्य 15 दिसंबर तक लगभग पूरे हो जायेंगे. वहीं अस्थाई प्रकृति के कार्य 30 दिसंबर तक पूरे करने की समय सीमा विभिन्न विभागों को दी गयी है.  सीएम ने विश्वास जताया कि सभी के सहयोग से प्रयागराज कुंभ  दिव्य और भव्य कुंभ के रूप में सफल होगा.

JMM
Related Posts

#CitizenshipAmendmentBill: अमेरिकी आयोग ने की गृहमंत्री अमित शाह पर बैन लगाने की मांग

संसद के दोनों सदनों से बिल पारित होने के हालात में United States Commision for International Religious Freedom( USCIRF) ने अमित शाह पर प्रतिबंध लगाने की मांग की है.

 प्रयागराज पहुंचे  71 देशों के राजनयिक

प्रयागराज पहुंचे  राजनयिकों में अंगोला, अर्जेंटीना, आस्ट्रिया, अजरबैजान, बोलिविया, बुर्किना फासो, बुरुंडी, कनाडा, कंबोडिया, कोस्टारिका, क्रोएशिया, क्यूबा, जिबौती, डोमिनीसन रिपब्लिक, ईजिप्ट, ईआइ सल्वाडोर, ईक्यैट्यूरियल जीनिया, ईरीट्रिया, ईथोपिया, गेबान, गैंबिया, जार्जिया, ग्रीक, ज्यूनिया, कोरिया, किर्गिस्तान, इंडोनेशिया, इराक, लिसोथो, लीबिया, लीथ्यूनिया, लग्जमबर्ग, मेडागस्कर, मालावी, मलेशिया, माली, माल्टा, मारीशस, मैक्सिको, मोरक्को, न्यूजीलैंड, नाइजीरिया, नार्वे, पेलेस्टाइन, पैराग्वे, पोलैंड, पुर्तगाल, सेनेगल, सर्बिया, स्लोवेक रिपब्लिक, साउथ अफ्रीका, सूडान, सोमालिया, सूरीनाम, तंजानिया, त्रिनिदाद, ट्यूनिसिया, यूक्रेन, वेनेजुएला, उज्बेकिस्तान, वियतनाम, जांबिया, जिंबांबवे के राजनयिक शामिल हैं.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like