न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

लता मंगेशकर ICU में एडमिट, हालत गंभीर, सलामती की दुआ कर रहे लोग

887

Mumbai: सुर साम्राज्ञी लता मंगेशकर को सांस लेने में तकलीफ की शिकायत के बाद मुंबई के एक अस्पताल की आइसीयू में भर्ती किया गया है. उनकी तबीयत में ‘मामूली सुधार’ हुआ लेकिन उनकी स्थिति अब भी नाजुक बनी हुई है.

हेमा मालिनी ने लता के तबीयत के बारे में बताते हुए ट्वीट किया कि लता जी के लिए प्रार्थना करें जो कि अभी हाॅस्‍प‍िटल में भर्ती हैं. कुछ रिपोर्ट्स के मुताबिक उनकी हालत बहुत गंभीर है. भगवान उन्‍हें इस हालत से निकलने में मदद करें. वे दोबारा हमारे बीच वापस आ जायें. पूरा देश भारत रत्‍न और भारत की कोकिला लता जी के लिए प्रार्थना कर रहा है.

JMM

इसे भी पढ़ें- #JharkhandElection: जेवीएम की दूसरी लिस्ट जारी, 37 उम्मीदवारों के नामों का हुआ ऐलान

सोशल मीडिया पर सलामती की दुआ कर रहे लोग

90 वर्षीय लता मंगेशकर को  11 नवंबर को तड़के ब्रीच कैंडी अस्पताल की आइसीयू में भर्ती कराया गया था. डॉक्टर पतित समधानी उनका उपचार कर रहे हैं.

लता मंगेशकर की तबीयत खराब होने की सूचना के बाद लोग सोशल मीडिया पर उनकी सलामती की दुआ कर रहे हैं.  गौरतलब है कि 28 सितंबर को लता मंगेशकर 90 साल की हो गयी हैं.

शबाना आजमी ने भी लता मंगेशर के स्वास्थ्य के लिए दुआएं मांगी हैं. एक्ट्रेस शबाना आजमी ने लता जी के जल्द से जल्द अच्छे होने की दुआ की है. शबाना ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि आदाब और हजारों दुआएं कि आप फौरन अच्‍छी होकर घर वापस आ जायें.

इसे भी पढ़ें- #Bokaro विधायक बिरंची नारायण के अश्लील वीडियो मामले में पूर्व निजी सचिव गिरफ्तार, स्वीकार की वीडियो वायरल करने की बात

इस वर्ष अपना आखिरी गीत ‘‘सौगंध मुझे इस मिट्टी की’’ रिकॉर्ड किया था

अस्पताल से जुड़े एक सूत्र ने बताया कि उनकी तबियत में मामूली सुधार हुआ है लेकिन हालत गंभीर है. वहीं लता की पीआर टीम ने मंगलवार को एक बयान जारी कर कहा कि उनकी हालत ‘स्थिर’ है.

बयान में कहा गया कि उनके पैरामीटर्स अच्छे हैं. सच कहें तो उन्होंने बहुत ही अच्छी लड़ाई लड़ी और वह उबर रही हैं. एक गायिका होने की वजह से उनके फेफड़ों की क्षमता मददगार रही है. वह सच में एक योद्धा हैं.

जब लता जी को अस्पताल से छुट्टी मिलेगी और वह घर वापस आयेंगी तो हम सब को इसकी जानकारी देंगे. हम अनुरोध करते हैं कि हम फिलहाल उनके परिवार को वह दें जिसके वह हकदार हैं.

इसे भी पढ़ें- #JharkhandElection : कांग्रेस सह-प्रभारी उमंग सिंघार की उदासीनता का कारण आरपीएन सिंह से नाराजगी तो नहीं?

गौरतलब है कि पिछले दिनों लता मंगेशकर ने फिल्म पानीपत का पोस्टर पोस्ट किया था. इसमें उन्होंने अपनी भांजी पद्मिनी कोल्हापुरी का लुक शेयर किया था.

उन्होंने पोस्टर शेयर करते हुए बताया था कि पद्मिनी गोपिका बाई का रोल निभा रही हैं. साथ ही उन्होंने पद्मिनी के अच्छी कलाकार होने की बात भी कही थी.

लता मंगेशकर ने ट्वीट किया कि नमस्कार, मेरी भांजी पद्मिनी कोल्हापुरी बहुत अच्छी कलाकार है. वो पानीपत फिल्म में गोपिका बाई का किरदार निभा रही हैं. मैं पद्मिनी को आशीर्वाद देती हूं. साथ ही आशुतोष व उनकी टीम को शुभकामनाएं देती हूं.

हिंदी, क्षेत्रीय और विदेशी भाषाओं में हजारों गीतों को अपनी आवाज दे चुकीं लता मंगेशकर ने इस वर्ष अपना आखिरी गीत ‘‘सौगंध मुझे इस मिट्टी की’’ रिकॉर्ड किया था जो 30 मार्च को रिलीज हुआ था. उन्हें 2001 में सर्वोच्च नागरिक सम्मान भारत रत्न प्रदान किया गया था.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like