न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

लोहरदगा: पुलिस-नक्‍सली मुठभेड़ स्‍थल पर मिले खून के छींंटे, सर्च अभियान में बारूद बरामद

113

Lohardaga: किस्को थाना क्षेत्र के भूसाखाड़ जंगल में शनिवार शाम पुलिस की नक्‍सलियों के साथ मुठभेड़ हुई थी. माओवादी कमांडर रविंद्र गंझू का दस्ता के साथ हुई मुठभेड़ के बाद रविवार को पुलिस ने सर्च अभियान शुरू कर दियाहै. इस दौरान पुलिस को कई जगह खून के छींंटे मिले हैं. इससे संभावना जताई जा रही है कि कई फायरिंग में कई नक्सली घायल हुए हैं. वहीं पुलिस ने सर्च अभियान में नक्सलियों के लैंडमाइंस बनाने में काम आने वाले बारूद सहित अन्य सामान भी बरामद किये हैं. शनिवार को हुए इस मुठभेड़ में नक्सली घने जंगल का फायदा उठा कर भागने में सफल रहे.

पुलिस को देख कर नक्सलियों ने की थी फायरिंग

Trade Friends

जानकारी के अनुसार शनिवार को भाकपा माओवादी कमांडर रविंद्र गंझू के हथियारबंद दस्ते के लोहरदगा के किस्को और पेशरार के जंगलों में होने की सूचना मिली थी. जिसके बाद पुलिस के द्वारा सर्च ऑपरेशन चलाया गया. पुलिस की टीम जैसे ही किस्को थाना क्षेत्र के भूसाखाड़ जंगल में पहुंची, तभी नक्सलियों ने पुलिस पर फायरिंग शुरू कर दी. जवाबी कार्रवाई करते हुए पुलिस ने भी फायरिंग की. पुलिस को भारी पड़ता देख नक्सली घने जंगल और अंधेरा का फायदा उठाकर भाग निकले.

मुठभेड़ स्थल पर पुलिस को मिले खून के धब्बे

भूसाखाड़ जंगल में शनिवार को हुए मुठभेड़ में पुलिस के द्वारा सर्च ऑपरेशन चलाया गया, तो मुठभेड़ स्थल पर पुलिस को खून के धब्बे मिले हैं. इससे नक्सलियों को घायल होने की संभावना जताई जा रही है. मुठभेड़ स्‍थल से नक्सलियों के कई सामान बरामद किये गये है. जिसमें लैंड माइंस तैयार करने का बारूद, लैंड माइंस को विस्फोट करने के उपयोग में लाया जाने वाला बैटरी, नक्सली पोशाक, बैग, नक्सली डायरी, मोबाइल चार्जर, मैजिक चार्जर व अन्य सामान शामिल है.

WH MART 1

पुलिस कर रही है नक्सलियों की घेराबंदी

मिली जानकारी के अनुसार नक्सली घने जंगल और पहाड़ों बीच छिपकर पुलिस पर फायरिंग कर रह रहे हैं. वहीं पुलिस भी नक्सलियों को घेरने को लेकर अभियान चला रही है. एसपी प्रियदर्शी आलोक और एसपी पुरुषोत्तम के नेतृत्व में जिला पुलिस बल, कोबरा, जगुआर की टीम ने नक्सलियों के खिलाफ घेराबंदी शुरू कर दी है. नक्सलियों को घेरने को लेकर पुलिस लगातार सर्च ऑपरेशन चला रही है.

10 दिनों के अंदर हुए 2 मुठभेड़

लोहरदगा पुलिस और रविंद्र गंझू के दस्ते के साथ 10 दिनों के अंदर दो बार मुठभेड़ हो चुकी है. जहां शनिवार को लोहरदगा पुलिस और रविंदर गंझू के दस्ते के साथ मुठभेड़ हुई, वहीं इससे पहले भी 30 नवंबर को पुलिस की 10 लाख के इनामी नक्सली रवीन्द्र गंझू के दस्ते के साथ मुठभेड़ हुई थी. लेकिन, पुलिस को भारी पड़ता देख सभी नक्सली वहां से फरार हो गए थे. ये अभियान पुलिस बल और सीआरपीएफ के द्वारा एसपी प्रियदर्शी आलोक के नेतृत्व में चलाया गया था. पुलिस के मुताबिक रवीन्द्र गंझू का दस्ता दस से ज्यादा लोगों का है, जिसके खिलाफ पुलिस लगातार कार्रवाई कर रही है. मुठभेड़ के बाद सर्च अभियान के दौरान पुलिस को बंदूक, छह कारतूस, बैग, कपड़े सहित कई चीजें बरामद हुई हैं. फिलहाल पुलिस पूरे मामले पर रवीन्द्र गंझू के विरुद्ध मामला दर्ज किया गया था.

इसे भी पढ़ें: आर्मी की जमीन पर बनेगा रांची एयरोसिटी, जमीन हस्तांतरण को लेकर चल रही है बातचीत

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

kohinoor_add

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like