न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

मगध कोल परियोजना बना चोरी का अड्डा, कांटा नंबर 6 से 400 पीस होलोग्राम की चोरी

800

Chatra: मगध और आम्रपाली कोल परियोजना कोयला चोरी का अड्डा बन चुका है. इस पर लगाम लगाने के लिए पुलिस लाख प्रयास करे लेकिन सीसीएल के कुछ कर्मचारी पुलिस की आंखों में धुल झोंककर नेटवर्क बनाकर धड़ल्ले से चोरी करवाते हैं.

इसी दौरान एक और बड़ी चोरी का मामला मगध कोल परियोजना में सामने आया है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार जिले के टंडवा थाना क्षेत्र स्थित संचालित होने वाली मगध कोल परियोजना के कांटा नंबर- 6 से 20 अक्टूबर को 400 पीस होलोग्राम चोरी हो गया है.

चोरी किये गये होलोग्राम से फर्जी पेपर बना कर कोयले की चोरी करने के केउद्देश्य से ही होलोग्राम की चोरी की आशंका जतायी जा रही है. हालांकि इस मामले में अब तक पुलिस के पास शिकायत दर्ज नहीं करायी गयी है.

इसे भी पढ़ें- रोचक होने वाली है कोडरमा विधानसभा की फाइटः ‘विपक्ष’ कमजोर, ‘बीजेपी’ की अपनी लड़ाई, ‘आप’ का डेव्यू

फर्जी पेपर पर होलोग्राम चिपकाकर होती है कोयले कि चोरी

मिली जानकारी के मुताबिक सीसीएल 400 पीस होलोग्राम चोरी करने के पीछे बड़ी साजिश है. अवैध कोयले का कारोबार करने वाले गिरोह के लोग फर्जी पेपर पर सीसीएल का होलोग्राम चिपकाकर कोयले की चोरी करते हैं. आशंका जतायी जा रही है कि होलोग्राम की चोरी की घटना का अंजाम इसी उद्देश्य से दिया गया है.

Bharat Electronics 10 Dec 2019

400 पीस होलोग्राम की गयी है चोरी

F – 6804811 से लेकर F – 6804910 – 100 पीस.

F – 6804911 से लेकर F – 6805010 – 100 पीस.

F – 6805011 से लेकर F – 6805110 – 100 पीस.

F – 6805111 से लेकर F – 6805210 – 100 पीस.

इसे भी पढ़ें- मेडिकल कॉलेजों में असिस्टेंट प्रोफेसर की नियुक्ति करेगा #JPSC, निकाला आवेदन

चोरी के सीसीएल होलोग्राम बरामद

आम्रपाली में दो दिन पहले चोरी के कोयले से लदे तीन ट्रक को जब्त किया गया था. इस मामले में टंडवा पुलिस ने सीसीएल के लोडिंग मुंशी बिनोद राम समेत तीन कांटा बाबुओं को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया.

पुलिस ने गिरफ्तार हुए आरोपियों से 23 हजार नगद, सीसीएल के होलोग्राम, चार मोबाइल सेट, लैपटॉप, सीसीएल का चालान, विभिन्न कांटा घरों के चेकपोस्ट का मुहर भी बरामद किये थे.

इसे भी पढ़ें- क्या इंफोसिस, सत्यम कम्प्यूटर की राह पर है?

होलोग्राम चोरी की जानकारी नहीं है: SDPO

सीसीएल के 400 पीस होलोग्राम चोरी होने के मामले में टंडवा एसडीपीओ आशुतोष कुमार सत्यम से जब बात की गयी तो उन्होंने कहा कि हमें इस घटना की जानकारी नहीं है और ना ही इस घटना को लेकर किसी भी तरह की शिकायत की गयी है.

अगर चोरी की घटना हुई भी होगी तो सीसीएल की इंटरनल जांच चल रही होगी. अगर इसको लेकर शिकायत दर्ज करायी जायेगी तो आगे की कार्रवाई की जायेगी.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like