न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

IFFM अवार्ड 2019 की प्रमुख दावेदारों में शामिल फिल्म अंधाधुन और गली बॉय

727

Melbourne : श्रीराम राघवन की मशहूर फिल्म ‘अंधाधुन’, जोया अख्तर की ‘गली बॉय’ और रीमा दास की ‘बुलबुल कैन सिंग’ इंडियन फिल्म फेस्टिवल ऑफ मेलबर्न अवॉर्ड 2019 (आईएफएफएम) में कई श्रेणियों में प्रमुख दावेदार हैं.

तीनों फिल्मकार ‘सर्वश्रेष्ठ निर्देशक’ का पुरस्कार पाने के लिए एक दूसरे को कड़ी टक्कर देंगे. इनके अलावा इस श्रेणी ने ‘सुपर डीलक्स’ के त्याग राजन कुमारराजा, ‘विडो ऑफ साइलेंस’ के प्रवीन मोर्चाले, ‘भोग शिर्की’ के झानू बरुआ, और ‘सोनचिड़िया’ के अभिषेक चौबे भी इन्हें टक्कर दे रहे हैं.

इसे भी पढ़ें- आयकर विभाग ने मायावती के भाई आनंद कुमार का 400 करोड़ का बेनामी प्लॉट जब्त किया

ये फिल्म भी हैं नॉमिनेटेड

इनमें से ‘बुलबुल कैन सिंग’ को ‘बेस्ट इंडी फिल्म’ श्रेणी में भी शामिल किया गया है. इस फिल्म का वर्ल्ड प्रीमियर 2018 में टोरंटो इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में किया गया था.

‘अंधाधुन’, ‘गली बॉय’ के बीच सर्वश्रेष्ठ फिल्म के लिए कड़ी प्रतिस्पर्धा है. इनके अलावा ‘बधाई हो’,‘सुई धागा’और ‘सुपर डीलक्स’ को इस श्रेणी में नॉमिनेट किया गया है.

सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री की श्रेणी में अंधाधुन के लिए तब्बू, बधाई हो के लिए नीना गुप्ता, गली बॉय के लिए आलिया भट्ट, अहा रे के लिए रितुपर्णा सेनगुप्ता, चुस्किट के लिए जगमीत देवा ल्हामो और भोगा खिरकी के लिए जरीफा वाहिद हैं.

इसे भी पढ़ें- भारत में बाढ़ के कारण 20 साल में  547 लाख करोड़ रुपए का नुकसान  : संयुक्त राष्ट्र

सर्वश्रेष्ठ अभिनेता की श्रेणी में इनके बीच मुकाबला

सर्वश्रेष्ठ अभिनेता की श्रेणी में मुकाबला अयुष्मान खुराना (अंधाधुन), रणवीर सिंह (गली बॉय),विजय सेतुपति (सुपर डीलक्स),मनोज वाजपेई (भोंसले), अमिताभ बच्चन (बदला),विक्की कौशल (उडी द सर्जिकल स्ट्राइक) और नामदेव गौरव (नामदेव भाऊ) के बीच है.

ये पुरस्कार आठ अगस्त को पैलाइस थियेटर के सालाना समारोह में प्रदान किए जाएंगे. ज्यूरी में ऑस्कर विजेता एडिटर ‘जिल बिलकॉक’,पटकथा लेखक फ्रेड शेपिसी और अभिनेता विक्टोरिया हिल और विन्सी कोलोसिमो शामिल हैं. यह सामारोह 8 से 17 अगस्त तक चलेगा. सुपरस्टार शाहरुख खान इसमें मुख्य अतिथि होंगे.

Related Posts
WH MART 1
style="display:inline-block;width:250px;height:250px" data-ad-client="ca-pub-4464267052229509" data-ad-slot="8367158579">

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

kohinoor_add

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like