न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

ममता ने चुनाव आयोग को पत्र लिख आइपीएस अधिकारियों के ट्रांसफर पर जताया विरोध, कहा- दुर्भाग्यपूर्ण और पक्षपातपूर्ण है आयोग का निर्णय

295

Kolkata: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने  चुनाव आयोग को शनिवार को पत्र लिख कर कोलकाता और बिधाननगर पुलिस आयुक्तों समेत चार आइपीएस अधिकारियों के तबादले पर विरोध जताया है. उन्होंने पत्र में कहा कि चुनाव आयोग का निर्णय ‘दुर्भाग्यपूर्ण’, अत्यंत मनमाना, प्रेरित और ‘पक्षपातपूर्ण’ है तथा बीजेपी के इशारे पर लिया गया है.

इसे भी पढ़ें – चतराः कांग्रेस के मनोज यादव, भाजपा के नंदलाल प्रसाद, सीपीआई के अर्जुन कुमार सहित 12 निर्दलीय प्रत्याशियों ने किया नामांकन

निर्णय की समीक्षा और जांच हो

ममता बनर्जी ने चुनाव आयोग से अपने निर्णय की समीक्षा करने और जांच शुरू करने को कहा ताकि यह पता चल सके कि कैसे और किसके निर्देश के तहत ट्रांसफर का निर्णय लिया गया. बनर्जी ने अपने पत्र में कहा कि मैं बहुत मजबूती से मानती हूं कि भारत में लोकतंत्र बचाने में चुनाव आयोग की निष्पक्ष भूमिका है, लेकिन यह अत्यंत दुर्भाग्यपूर्ण है कि मुझे आज यह पत्र लिखकर चुनाव आयोग की तरफ से जारी पांच अप्रैल 2019 के ट्रांसफर आदेश के खिलाफ विरोध जाहिर करना पड़ रहा है जिसके जरिए चार वरिष्ठ अधिकारियों को उनके मौजूदा पदों से हटाया गया.

Trade Friends

इसे भी पढ़ें – टिकट कटने से नाराज रामटहल चौधरी निर्दलीय चुनाव लड़ेंगे, 17 को भरेंगे नामांकन

बीजेपी के इशारे पर किये गये तबादले

पत्र में कहा गया है कि हमारे पास यह यकीन करने के सारे कारण हैं कि आयोग का फैसला केंद्र में सत्तारूढ़ पार्टी जो कि बीजेपी है, के इशारे पर लिया गया. बता दें कि चुनाव आयोग ने शुक्रवार की रात राज्य में पुलिस व्यवस्था में बड़े फेरबदल करते हुए कोलकाता पुलिस आयुक्त अनुज शर्मा और बिधाननगर पुलिस आयुक्त ग्यानवंत सिंह को हटा दिया था. आयोग ने ए रवींद्रनाथ को बीरभूम जबकि श्रीहरि पांडे को डायमंड हार्बर का पुलिस अधीक्षक नियुक्त किया है. ममता बनर्जी ने आरोप लगाया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और एक बीजेपी प्रत्याशी द्वारा टीवी कार्यक्रम के दौरान पश्चिम बंगाल में कानून व्यवस्था की स्थिति खराब होने को लेकर दिए गए बयान के बाद आयोग ने ये तबादले किये.

इसे भी पढ़ें – सोनिया गांधी ने  कहा, हमें देशभक्ति की नयी परिभाषा सिखाई जा रही है, देश की मूल आत्मा को कुचला जा रहा है

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

kohinoor_add

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like