न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

राजस्थान से राज्यसभा उम्मीदवार होंगे डॉक्टर मनमोहन सिंह, 13 अगस्त को परचा भरेंगे

मनमोहन सिंह अभी हाल ही में  राजस्थान विधानसभा में विधायकों के एक कार्यक्रम के समापन समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में  उपस्थित हुए थे.

47

NewDelhi : पूर्व प्रधानमंत्री डॉक्टर मनमोहन सिंह राजस्थान से राज्यसभा की एक सीट के लिए होने वाले उपचुनाव में कांग्रेस की ओर से 13 अगस्त को  नामांकन दाखिल करेंगे.  यानी एक बार फिर मनमोहन सिंह का राज्यसभा पहुंचना लगभग तय हो गया है. मनमोहन सिंह अभी हाल ही में  राजस्थान विधानसभा में विधायकों के एक कार्यक्रम के समापन समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित हुए थे.

इसके बाद से ही कहा जा रहा था कि  मनमोहन सिंह इस बार राजस्थान से ही राज्यसभा जायेंगे. जान लें कि राजस्थान भाजपा अध्यक्ष रहे  मदन लाल सैनी के  निधन के कारण राजस्थान से राज्यसभा की एक सीट के लिए उपचुनाव हो रहा है.  इस सीट पर 26 अगस्त को वोट पड़ेंगे और उसी दिन मतगणना के बाद परिणाम की घोषणा कर दी जायेगी.

Jmm 2
इसे भी पढ़ें इतिहासकार हबीब ने जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370  हटाने की आलोचना की, कहा,  संघ परिवार कश्मीरी  मुसलमानों पर हमले कर रहा था

डॉ मनमोहन सिंह 2004 से 2014 तक लगातार प्रधानमंत्री रहे

Related Posts

#IncomeTaxDepartment ने जारी की सार्वजनिक सूचना,  पैन को आधार से 31 दिसंबर तक जोड़ना अनिवार्य  

सुप्रीम कोर्ट ने व्यवस्था दी थी कि आयकर रिटर्न दाखिल करने और पैन के आवंटन के लिए बायोमीट्रिक पहचान संख्या अनिवार्य रहेगी.

मनमोहन सिंह  प्रधानमंत्री रहते हुए असम से राज्यसभा सदस्य थे. वह लगभग तीन दशक से इस राज्यसभा के सदस्य रहे हैं.  वह 1991 से 2019 तक राज्यसभा के सदस्य रहे.  राज्यसभा में उनका कार्यकाल 14 जून को खत्म हुआ था. जान लें कि उसके बाद कांग्रेस के लिए कोई जगह खाली नहीं थी. इसलिए मनमोहन सिंह को  नामित नहीं किया जा सका , क्योंकि कांग्रेस असम में सत्ता से बाहर है.

डॉ मनमोहन सिंह 2004 से 2014 तक लगातार  (यूपीए-1 और यूपीए-2 के लिए प्रधानमंत्री रहे थे.  1991 में कांग्रेस की नरसिम्हा राव सरकार में वे वित्त मंत्री थे. जाने-माने अर्थशास्त्री मनमोहन सिंह को 90 के दशक में भारत में आर्थिक सुधारों का जनक माना जाता है.

इसे भी पढ़ें : नेशनल कॉफ्रेंस ने आर्टिकल 370 हटाने को लेकर सुप्रीम कोर्ट में गुहार लगायी

Bharat Electronics 10 Dec 2019

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like