न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

बाजारः शुरूआती कारोबार में सेंसेक्स 106 अंक गिरा, रूपया 17 पैसे कमजोर

निफ्टी में भी गिरावट

186

Mumbai: चुनिंदा शेयरों में मुनाफा काटने के लिए बिकवाली तथा एशियाई बाजारों में नरमी के संकेतों के बीच स्थानीय शेयर बाजार शुक्रवार को शुरूआती कारोबार में दबाव में दिखा. मुंबई शेयर बाजार का प्रमुख सूचकांक सेंसेक्स सुबह के कारोबार में 106.02 अंक यानी 0.27 गिर कर 37,918.35 पर चल रहा था. गुरुवार को सेंसेक्स 358.57 अंक लाभ में बंद हुआ था.

इसे भी पढ़ेंः भारत की आर्थिक वृद्धि दर 2019-20 में 7.5 प्रतिशत रहने का अनुमान : आईएमएफ

Trade Friends

नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी भी प्रारंभिक दौर में 29.05 अंक यानी 0.25 प्रतिशत फिसल कर 11,441.65 अंक तक आ गया था. शेयर कारोबारियों के अनुसार गुरुवार को अमेरिकी बाजार में गिरावट के मद्देनजर सुबह एशियाई बाजारों में नरमी रही. इसके अलावा सटोरियों ने चुनिंदा क्षेत्र के शेयरों में ऊंची कीमत पर मुनाफा काटने के लिए बिकवाली बढ़ा दी थी.

शुरू में बैंकिंग, धातु, जमीन जायदाद और रोजमर्रा के इस्तेमाल के सामान बनाने वाली कंपनियों के शेयरों में 0.30 प्रतिशत तक की गिरावट दिख रही थी. भारतीय स्टेट बैंक, एक्सिस बैंक, एचडीएफसी बैंक, कोल इंडिया, एचडीएफसी, सन फार्मा, रिलायंस इंडस्ट्रीज, इंडसइंड बैंक, विप्रो और बजाज आटो के शेयर कल के बंद से नीचे चले गये थे.

इसे भी पढ़ेंःहजारीबाग व कोडरमा में अवैध माइनिंग से हुए नुकसान की रिकवरी का आदेश

रूपया 17 पैसे कमजोर

Related Posts

#AirIndia की 100 प्रतिशत हिस्सेदारी बेचेगी सरकार, अगले माह बोलियां मंगा सकती है सरकार

सूत्रों ने यह जानकारी दी है. कंपनी के ऊपर करीब 58 हजार करोड़ रुपये का कर्ज बकाया है. सूत्रों ने कहा कि कुछ निकाय पहले ही एयर इंडिया को खरीदने में दिलचस्पी दिखा चुके हैं.

WH MART 1

अंतर बैंक विदेशी विनिमय बाजार के शुरूआती कारोबार में शुक्रवार को रुपये की विनिमय दर 17 प्रतिशत लुढ़क कर 68.85 रुपये प्रति डॉलर पर चल रही थी. डीलरों के मुताबिक अन्य प्रमुख विदेशी मुद्राओं के मुकाबले डॉलर की मजबूती से रुपया भी दबाव में आ गया था. स्थानीय शेयर बाजारों में नरमी की रपटों से भी रुपये की धारणा प्रभावित हुई.

इसे भी पढ़ेंःटाटा स्टील में हादसा : क्रेन में पैर फंसने से ठेकाकर्मी की मौत

गुरुवार को रुपया 5 पैसे टूट कर प्रति डलार 68.68 पर बंद हुआ था.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

kohinoor_add

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like