न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

दाल-भात केंद्र का भोजन ऐसा कि जानवर भी मुंह ना लगाये : आदित्य विक्रम जायसवाल

योजना केंद्रों पर मोदी सरकार की स्वच्छ भारत अभियान भी पूरी तरह से विफल है.

169

Ranchi : राजधानी में संचालित मुख्यमंत्री दाल- भारत योजना की स्थिति काफी खराब है. केंद्र की हालत ऐसी है कि जानवर भी यहां बनने वाले भोजन को मुंह नहीं लगायेंगे. उक्त बातें सदर हॉस्पिटल में संचालित केंद्र का निरीक्षण करने बुधवार को पहुंचे झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमिटी के पूर्व सचिव व युवा नेता आदित्य विक्रम जायसवाल ने कहीं. साथ ही उन्होंने कहा कि राजधानी में मुख्यमंत्री दाल-भात योजना के सभी केन्द्रों का हाल बहुत ही बुरा है. इन केंद्रो में मोदी सरकार की स्वच्छ भारत अभियान भी पूरी तरह से विफल है. रांची के सदर हॉस्पिटल में हीरा सोनी एवं श्रुति देवी के द्वारा संचालित दालभात योजना केंद्र पर गुणवता एवं साफ-सफाई दोनों ही नहीं रहती है. ऐसा होने के बावजूद न ही राज्य सरकार हॉस्पिटल प्रबंधक योजना चलाने के प्रति गंभीर नहीं हैं.

लाभुक को नहीं मिल रहा पौष्टिक तत्व

इसके अलावा मौके का जायजा लेने के बाद जायसवाल ने कहा कि भाजपा शासन में कोई भी योजनाएं सही से तरीके से नहीं चल पा रही हैं. जिसका जीता-जागता उदाहरण दाल-भात योजना है. योजना के तहत मिलने वाले भोजन में आज लाभुकों को पौष्टिक तत्व नहीं मिल पा रहा है. ऐसे में गरीबों को लक्षित कर अच्छा खाना देने का जो वायदा भाजपा की ओर से किया गया था. वह पूरी तरह गलत साबित हो गया है. इससे यह भी साबित होता है कि भाजपा राज्य में आज भी गरीबों को सरकारी योजनाओं के लाभ से वंचित होना पड़ रहा है. सरकार को इन गरीबों के उत्थान एवं इन्हें सशक्त बनाने की कोई चिंता नहीं है.

JMM

सदर हॉस्पिटल केंद्र में भवन तक नहीं हैं उपलब्ध

उन्होंने कहा कि रघुवर सरकार के कार्यकाल का चार वर्ष पूरा होने को है. लेकिन सदर हॉस्पिटल में संचालित दाल-भात केन्द्र के लिए सरकार एक भी भवन उपलब्ध नहीं करा पायी है. ऐसे में गरीबों को स्वच्छ एवं ताजा भोजन कहां से उपलब्ध हो पायेगा. हकीकत यह है कि हॉस्पिटलों में ही मरीजों को स्वच्छ एवं पौष्टिक भोजन की जरूरत होती है. इस दौरान सरकार की कड़े शब्दों में निंदा करते हुए उन्होंने कहा कि गरीबों के कल्याण एवं उत्थान के लिए योजनाओं के प्रति बेहतर ध्यान देने की आवश्यकता है. ताकि समाज में कोई भी व्यक्ति भूखा नहीं रहे. सरकार ऐसा नहीं करती है तो कांग्रेस पार्टी सरकार की इस सच्चाई को जनता के समक्ष लाने का हर संभव कदम उठाएगी.

इसे भी पढ़ें – मैनुअल के हिसाब से नहीं बनते पुल-पुलिया और डायवर्सन, मेरी बात गलत साबित करे सरकार, तो विधायकी से दे…

इसे भी पढ़ें – …और उत्तराखंड के सीएम ने ढुल्लू महतो से कहा “नहीं मिलता आप जैसों को बीजेपी से टिकट”

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like