न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

मेक्सिको :  पाइपलाइन से तेल चुरा रहे थे लोग, धमाका हुआ, 67 की मौत, सैकड़ों घायल

सैकड़ों लोग बाल्टियों और डिब्बों में ईंधन इकट्ठा कर भाग रहे थे. फयाद ने कहा, हमें पता चला है कि यहां से ईंधन चुराया जाता था और आग लगने के बाद अधिकारियों को इसकी जानकारी मिली.  

48

 Mexico :   मध्य मेक्सिको में ईंधन की एक पाइपलाइन में भीषण आग लगने से करीब 67  लोगों की मौत हो गयी, जबकि सैकड़ों लोग घायल हुए हैं.  दमकल कर्मी आग पर काबू करने की कोशिश कर रहे हैं. सीएनएन न्यूज के अनुसार घायलों की संख्या बढ़ भी सकते हैं.  घटना शुक्रवार की है. हिडाल्गो के गवर्नर उमर फयाद ने बताया कि मेक्सिको के त्लाहेलिलपन में हुए इस धमाके में करीब 77 अन्य लोग घायल हुए हैं. स्थानीय लोग पाइपलाइन से हो रहे रिसाव वाले स्थान पर तेल चुराने के लिए जमा थे तभी आग लग गयी. मेक्सिको के राष्ट्रपति एंद्रेस मैनुएल लोपेज ने घटना पर दुख व्यक्त करते हुए ट्वीट किया, ‘त्लाहेलिलपन में पाइपलाइन में विस्फोट के बाद उत्पन्न हुई गंभीर स्थिति से में काफी दुखी हूं. मैं पूरी सरकार से वहां लोगों की सहायता करने का आह्वान करता हूं.

  ईंधन की चोरी से मेक्सिको को 2017 में तीन अरब डॉलर का नुकसान हुआ था

Trade Friends
WH MART 1

स्थानीय मीडिया के अनुसार, सैकड़ों लोग बाल्टियों और डिब्बों में ईंधन इकट्ठा कर भाग रहे थे. फयाद ने कहा, हमें पता चला है कि यहां से ईंधन चुराया जाता था और आग लगने के बाद अधिकारियों को इसकी जानकारी मिली.  गवर्नर ने बताया कि दमकल विभाग के संघीय तथा सरकारी कर्मी और सरकारी ईंधन कंपनी पेमेक्स की एंबुलेंस पीड़ितों की सहायता करने मौके पर पहुंची. हादसा ऐसे समय हुआ है जब मेक्सिको के राष्ट्रपति एंद्रेस मैनुएल लोपेज ईंधन चोरी को लेकर राष्ट्रीय स्तर पर अपनी योजनाओं को क्रियान्वित करने की योजना बना रहे हैं. पेमेक्स पाइपलाइनों से ईंधन की चोरी से मेक्सिको को 2017 में तीन अरब डॉलर का नुकसान हुआ था.

इसे भी पढ़ेंः ‘महागठबंधन’ नरेंद्र मोदी के नहीं, देश की जनता के खिलाफः पीएम

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

kohinoor_add

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like