न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

मोदी कैबिनेट की पहली मीटिंग आज,  तीन तलाक, 100 दिनों के एक्शन प्लान पर चर्चा संभव

मोदी सरकार पूरी तरह एक्शन में नजर आ रही है. मोदी कैबिनेट की आज पहली मीटिंग होने जा रही है. मीटिंग शाम चार बजे  होगी.

43

NewDelhi :  मोदी सरकार पूरी तरह एक्शन में नजर आ रही है. मोदी कैबिनेट की आज पहली मीटिंग होने जा रही है. मीटिंग शाम चार बजे होगी. सूत्रों के अनुसार  इस मीटिंग में पीएम मोदी अपने मंत्रियों से मैनीफेस्टो में किये गये वादे पूरा करने के लिए कहेंगे. मंत्रियों से 100 दिनों के एक्शन प्लान के लिए कहा जायेगा.  जूनियर मंत्रियों की भूमिका के बारे में भी चर्चा होगी. जूनियर मंत्रियों के लिए सीनियर मंत्रियों को जिम्मेदारी सौंपने के लिए कहा जा सकता है.. संभावना है कि कैबिनेट ट्रिपल तलाक बिल ला सकता है. यह बिल लोकसभा से पास हो गया था,  लेकिन राज्यसभा में अभी भी अटका हुआ है.

इसे भी पढ़ेंः गुजरात में कल दस्तक देगा Cyclone Vayu, रफ्तार होगी 140-165 किमी प्रति घंटा, स्कूल-कॉलेज बंद

मंत्रियों की बैठक शाम पांच बजे होगी

16 वीं लोकसभा के विघटन के साथ यह बिल खत्म हो गया है.  सरकार तय करेगी कि 17वीं लोकसभा में इस नये बिल का क्या होगा. आज शाम चार बजे कैबिनेट की मीटिंग के बाद मंत्रियों की बैठक शाम पांच बजे होगी. हालांकि एनडीए में सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है. जदयू  के बाद अब  सहयोगी पार्टी शिवसेना भी नाराज चल रही है. सूत्रों ने बताया कि मुख्यमंत्री पद को लेकर शिवसेना और भाजपा में मनमुटाव है. महाराष्ट्र में इसी साल विधानसभा चुनाव  होने जा रहा है.

Trade Friends

दोनों पार्टियां यहां अपना-अपना मुख्यमंत्री चाहती हैं. शिवसेना  ढाई-ढाई साल का फॉर्मूला चाहती है, वहीं, अमित शाह  महाराष्ट्र में भाजपा का सीएम चाहते हैं. शिवसेना के सूत्रों का कहना है कि अमित शाह ने कहा था कि दोनों दलों में ज़िम्मेदारियां बराबर बांटी जायेगी. ऐसे में मुख्यमंत्री पद का कार्यकाल भी बराबरी से बांटा जाये. कहा कि हमें अमित शाह जी की बात पर पूरा भरोसा है. आखिरी निर्णय अमित शाह और उद्धव ठाकरे लेंगे.

इसे भी पढ़ेंःआर्थिक सलाहकार रह चुके अरविंद सुब्रमण्यन को  लंदन जाकर होश आया

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like