न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

जम्मू-कश्मीर पर मोदी सरकार का बड़ा फैसला, अनुच्छेद 370 हटाने की सिफारिश

1,611

New Delhi: जम्मू-कश्मीर को लेकर केंद्र की मोदी सरकार ने बड़ा फैसला लिया है. केंद्रीय गृहमंत्री ने कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने की सिफारिश की है. अमित शाह ने राज्यसभा में संकल्प पेश किया. शाह के बयान पर सदन में जोरदार हंगामा शुरू हो गया है.

राज्यसभा में कश्मीर पर बयान देते हुए केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कैबिनेट के फैसले से सदन को अवगत कराते हुए ये पेशकश की. इससे पहले राज्यसभा में सदन की कार्यवाही शुरू होते ही विपक्ष ने हंगामा शुरू किया. उल्लेखनीय है कि सोमवार सुबह पीएम आवास पर कैबिनेट की बैठक हुई. इस मीटिंग से पहले सीसीएस की भी बैठक हुई.

कश्मीर में धारा 144 लागू

गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर में धारा 144 लागू है. दो पूर्व सीएम महबूबा मुफ्ती, उमर अब्दुल्ला और सज्जाद जोन को हाउस अरेस्ट किया गया है. वही घाटी में भारी संख्या में सुरक्षा बलों की तैनाती की गयी है. आम लोगों को बाहर ना निकलने के लिए कहा गया है. घाटी में बड़ी संख्या में सुरक्षा बलों की तैनाती की गयी है.

Trade Friends

सिर्फ जम्मू में ही CRPF की 40 कंपनियों को तैनात किया गया है. इससे पहले कश्मीर में ही हजारों की संख्या में अतिरिक्त सुरक्षाबल पहले से ही तैनात किए जा चुके थे.

 

स्कूल-कॉलेज बंद है. यूनिवर्सिटी की परीक्षाएं फिलहाल के लिए टाल दी गयी है. विभिन्न शैक्षणिक संस्थानों ने भी विद्यार्थियों को छात्रावास खाली करने का निर्देश दिया है. मोबाइल और इंटरनेट सेवाएं भी बंद कर दी गयी है. वही सरकार के रुख से विपक्ष हमलावर है.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

kohinoor_add

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like