न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

#PMModi से मिले 28 #EuropeanCountries के सांसद, 29 अक्टूबर को कश्मीर का दौरा करेंगे

यूरोपियन यूनियन (EU) में कुल 28 देश हैं, इन्हीं देशों के सदस्यों को मिलाकर एक संसद बनायी गयी  है जो कि यूरोपियन संसद है.

66

NewDelhi : यूरोपीय सांसदों के प्रतिनिधिमंडल ने आज  सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और NSA अजीत डोभाल के साथ मुलाकात की. समाचार एजेंसी एएनआई ने सरकारी सूत्रों के हवाले से जानकारी दी कि  पीएम मोदी और डोभाल के साथ इस मुलाकात में यूरोपीय सांसदों ने कश्मीर मुद्दे और 370 खत्म किये जाने के बाद बनी वहां की स्थिति पर चर्चा की. खबर है कि

पीएम मोदी और NSA अजित डोभाल से चर्चा कर EU का प्रतिनिधिमंडल संतुष्ट दिखा.  जान लें कि  यूरोपियन यूनियन (EU) में कुल 28 देश हैं, इन्हीं देशों के सदस्यों को मिलाकर एक संसद बनायी गयी  है जो कि यूरोपियन संसद है.  बताया गया है कि यूरोपियन संसद का प्रतिनिधिमंडल मंगलवार, 29 अक्टूबर को जम्मू-कश्मीर का  दौरा करेगा. पांच अगस्त को जम्मू-कश्मीर से Article  370 हटाए जाने के बाद किसी विदेशी प्रतिनिधिमंडल का ये पहला कश्मीर दौरा होगा.

JMM

इसे भी पढ़ें : अमेरिकी सेना ने #ISIS सरगना #AbuBakrAlBaghdadi को ढेर कर दिया, राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने दी जानकारी

Related Posts

#DonaldTrump ने #WorldBank से कहा, चीन के पास है बहुत पैसा,  कर्ज देना बंद करें

ट्रंप ने सोशल मीडिया पर ट्वीट करते हुए लिखा, विश्व बैंक क्यों चीन को लगातार लोन दे रहा है? यह कैसे हो रहा है? चीन के पास बहुत पैसा है, अगर नहीं है तो वो उसे उगा सकते हैं. 

यूरोपियन प्रतिनिधिमंडल का ये दौरा काफी अहम है

Article   370 हटने के बाद दुनियाभर में जम्मू-कश्मीर का मसला छाया हुआ था, पाकिस्तान की ओर से इस मसले को उठाया जा रहा था. ऐसे में इस चर्चा के बीच यूरोपियन प्रतिनिधिमंडल का ये दौरा काफी अहम है. जम्मू-कश्मीर जाने वाले यूरोपियन संसद के प्रतिनिधिमंडल में कुल 28 सदस्य होंगे. अभी तक भारत की ओर से किसी भी विदेशी प्रतिनिधिमंडल को जम्मू-कश्मीर जाने की इजाजत नहीं दी गयी थी.

प्रतिनिधिमंडल से मिलने  के बाद प्रधानमंत्री कार्यालय से बयान  जारी कर  कहा गया कि यूरोपीय सांसदों का भारत के कल्चर को जानना काफी खुशी का विषय है.  पीएम मोदी ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि जम्मू-कश्मीर समेत भारत के कई हिस्सों में दल का दौरा काफी सफल होगा, इस दौरान उन्हें भारत के कल्चर, यहां चल रहे विकास कार्यों के बारे में जानने का मौका मिलेगा. इन सदस्यों को राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल को न्योता दिया गया था.

इसे भी पढ़ें : #GulfCountries में #EconomicSlowdown और बेरोजगारी की वजह से अशांति फैल रही है  :  IMF   

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like