न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

भाजपा को वोट न दें, सत्ता से बेदखल करें, नसीरुद्दीन सहित छह सौ चर्चित हस्तियों की आम जनता से अपील

भारत की और इसके संविधान की अवधारणा खतरे में है. भाजपा को वोट ना करें. यह पत्र गुरुवार को जारी किया गया.

419

Mumbai :  वोट डाल कर भाजपा और उसके सहयोगियों को सत्ता से बाहर करें.  फि‍ल्‍म अभिनेता नसीरुद्दीन शाह सहित  थियेटर और आर्ट से जुड़ी 600 से ज्यादा हस्तियों ने यह अपील करते हुए भाजपा को वोट न देने की अपील की है.  इन हस्तियों ने एक पत्र लिख कर आम जनता से कहा, वोट डाल कर भाजपा और उसके सहयोगियों को सत्ता से बाहर करें. बता दें कि अपील करने वालों में नसीरुद्दीन शाह के अलावा अमोल पालेकर,  गिरीश कर्नाड, एमके रैना और उषा गांगुली जैसी चर्चित हस्तियां भी शामिल हैं. पीटीआई की खबर के अनुसार सभी हस्तियों ने जोर देते हुए कहा कि भारत की और इसके संविधान की अवधारणा खतरे में है. भाजपा को वोट ना करें. यह पत्र गुरुवार को जारी किया गया.  इसे 12 भाषाओं में तैयार कर आर्टिस्ट यूनाइट इंडिया वेबसाइट पर डाला गया है. पत्र में कहा गया है किआगामी लोकसभा चुनाव देश के इतिहास के सबसे अधिक गंभीर चुनाव है. आज गीत, नृत्य, हास्य खतरे में है.  हमारा न्यारा संविधान खतरे में है. सरकार ने उन संस्थाओं का गला घोंट दिया है. जहां तर्क, बहस और असहमति का विकास होता है. किसी लोकतंत्र को सबसे कमजोर और सबसे अधिक वंचित लोग को सशक्त बनाना चाहिए.

इसे भी पढ़ें- आठ बार लोकसभा सांसद रहीं सुमित्रा महाजन नहीं लड़ेंगी चुनाव, पूछा- अनिर्णय की स्थिति क्यों?

लोकतंत्र बिना सवाल, बहस और सजग विपक्ष के बिना काम नहीं कर सकता

Related Posts

#EconomicSlowdown : रघुराम राजन ने कहा, अर्थव्यवस्था का संचालन PMO से होना, मंत्रियों के पास कोई शक्ति नहीं होना ठीक नहीं

पिछली सरकारों की गठबंधन भले ही ढीला हो सकता है, लेकिन उन्होंने लगातार अर्थव्यवस्था के उदारीकरण का रास्ता चुना.

कोई लोकतंत्र बिना सवाल, बहस और सजग विपक्ष के बिना काम नहीं कर सकता. इन सभी को मौजूद सरकार ने पूरी ताकत से कुचल दिया है. भाजपा को सत्ता से बाहर करने के लिए वोट करें. संविधान का संरक्षण करें और कट्टरता, घृणा और निष्ठुरता को सत्ता से बाहर करें. इस पत्र पर शांता गोखले, महेश एलकुंचेवार, महेश दत्तानी, अरुंधति‍ नाग, कीर्ति जैन, अभिषेक मजूमदार, कोंकणा सेन शर्मा, रत्ना पाठक शाह, लिलेट दुबे, मीता वशिष्ठ, मकरंद देशपांडे और अनुराग कश्यप के साइन हैं. बता दें कि इससे पहले 100 से ज्यादा फिल्म मेकर्स ने आगामी लोकसभा चुनावों में के दौरान भाजपा को वोट नहीं देने की अपील थी.  रिपोर्ट्स के अनुसारअपील करने वाले फिल्म निर्माताओं की लिस्ट में मलयालम निर्देशक आशिक अबू, आनंद पटवर्धन, सुदेवन, दीपा धनराज, गुरविंदर सिंह, पुष्पेन्द्र सिंह और प्रवीण मोरछले जैसे फिल्म निर्माता शामिल हैं.

JMM

इसे भी पढ़ें- बोले राहुल,  चुनाव के बाद चोर की जांच होगी और चौकीदार जेल में होगा

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like