न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

गिरिराज सिंह को नीतीश का जवाब- ‘दूसरों के धर्म का सम्मान नहीं करने वाले अधार्मिक’

अप्रत्यक्ष रुप से नीतीश कुमार ने केंद्रीय मंत्री पर किया पलटवार

647

Patna: केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह के इफ्तार पार्टी को लेकर दिये गए बयान पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने उनपर कटाक्ष किया है. बुधवार को उन पर परोक्ष रूप से निशाना साधते हुए नीतीश कुमार ने कहा कि धार्मिक होने का अर्थ केवल अपने धर्म के रीति-रिवाजों को मानना नहीं होता है, बल्कि दूसरे धर्म का सम्मान करना भी होता है. और जो लोग ऐसा नहीं मानते हैं वे ‘अधार्मिक’ हैं.

इसे भी पढ़ेंःदर्द-ए-पारा शिक्षक : मानदेय से नहीं सिलाई से चलता है घर, आंखों में है परेशानी पर आर्थिक तंगी में कैसे कराएं इलाज

JMM

दूसरे धर्म का सम्मान नहीं करना ‘अधर्म’

कुमार ने संवाददाताओं से कहा, ” मैं धर्म को मानने वालों के सम्मान में यहां ऐतिहासिक गांधी मैदान में साल 2006 से ईद का कार्यक्रम आयोजित कर रहा हूं. धर्म सिर्फ अपने रीति-रिवाजों का अनुसरण करना नहीं, बल्कि दूसरे धर्म को मानने वालों का सम्मान करना भी है.”

मुख्यमंत्री ने कहा, “लेकिन कुछ लोग हैं, जो ऐसा नहीं सोचते हैं. उन्हें लगता है कि खुद के धर्म को मानना काफी है और दूसरे धर्म के रीति-रिवाजों और उनके लोगों को नीचा दिखाना ठीक है. मुझे लगता है कि ऐसे लोग ‘अधार्मिक’ हैं.”

Related Posts

#Bihar: जिंदगी की जंग हार गयी जिंदा जलायी गयी यौन शोषण पीड़िता, पुलिस की गिरफ्त में आरोपी

मंगलवार को युवती के घर में घुसकर उसके कथित प्रेमी ने उसे जिंदा जलाया था.

‘सुर्खियों में बने रहने के लिए बयानबाजी’

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने इफ्तार पार्टी में शामिल होने पर मंगलवार को राजग के अपने सहयोगियों पर तंज कसा था. इसके बाद भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने गिरिराज की आलोचना की और उनसे ऐसे बयानों से बचने के लिए कहा था.

Bharat Electronics 10 Dec 2019

नीतीश ने कहा, ” मैं देख रहा हूं कि आप लोग बार-बार एक व्यक्ति का नाम ले रहे हैं. मैं इन सभी लोगों को लंबे समय से जानता हूं. कुछ लोग हैं जो सिर्फ चीजों को इसलिए कहना पसंद करते हैं ताकि वह मीडिया का ध्यान अपनी तरफ आकर्षित कर सकें. मैं उनके किसी भी कथन पर प्रतिक्रिया नहीं देना चाहूंगा.”

इसे भी पढ़ेंःआर्थिक सुस्ती, बढ़ती बेरोजगारी से पार पाने के लिए पीएम मोदी ने दो मंत्रिमंडलीय समितियां गठित की

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like