न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

 जनसंघ से जुड़े रहे एनआरआई अरबपति बीआर शेट्टी भारत में  पांच अरब डॉलर का निवेश करेंगे

हेल्थकेयर सेक्टर के लिए शेट्टी कोई नया नाम नहीं है. शेट्टी यूएई की सबसे बड़ी प्राइवेट हेल्थकेयर कंपनी एनएमसी हेल्थकेयर के संस्थापक हैं.   

91

NewDelhi : कर्नाटक के उडुपी निवासी एनआरआई अरबपति बीआर शेट्टी भारत में पांच अरब डॉलर का निवेश करेंगे. खबरों के अनुसार  शेट्टी जनसंघ के जमाने में उसके पदाधिकारी रह चुके हैं.  जानकारी दी गयी है कि शेट्टी  वेंचर कैपिटल फंड वीआरएस वेंचर के तहत पांच अरब डॉलर की राशि निवेश करेंगे.  यह निवेश हेल्थ सेक्टर में किया जायेगा.  बता दें कि हेल्थकेयर चेन के तहत अगले पांच सालों में देशभर में सरकारी जिला व आम अस्पतालों का प्रबंधन भी शामिल है.  बिजनेस टुडे  के अनुसार शेट्टी का कहना है कि वह भारत में पांच अरब डॉलर  निवेश करने को तैयार हैं.

इसे भी पढ़ेंः  फासीवादी-जातिवादी हिंदू सुप्रीमो मोदी सरकार के नियंत्रण में  परमाणु हथियार, दुनिया विचार करे : इमरान खान

हेल्थकेयर सेक्टर के लिए शेट्टी कोई नया नाम नहीं है

हेल्थकेयर सेक्टर के लिए शेट्टी कोई नया नाम नहीं है. शेट्टी यूएई की सबसे बड़ी प्राइवेट हेल्थकेयर कंपनी एनएमसी हेल्थकेयर के संस्थापक हैं.  पिछले 46 साल में एनएमसी हेल्थकेयर दुनियाभर के 17 देशों में स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध करा रही है. खबरों के अनुसार  शेट्टी 1972 में कर्नाटक से यूएई चले गये थे. जानकारी के अनुसार  एनएमसी हेल्थ केयर के अंतर्गत वर्तमान समय में 2000 से अधिक डॉक्टर व  18000 से अधिक पैरामेडिकल स्टाफ काम करता है.  शेट्टी केअनुसार  भारत में हेल्थकेयर सेक्टर में अपार संभावनाएं हैं. वे भारत में शहरों के साथ ही ग्रामीण इलाकों तक स्वास्थ्य सेवाएं पहुंचाना चाहते है.

Trade Friends

शेट्टी के अनुसार उनकेपास राज्य सरकारों, गैर लाभकारी संगठनों, धार्मिक संगठनों सहित अन्य की तरफ से उच्च गुणवत्ता वाली हेल्थकेयर सुविधाएं स्थापित करने के ऑफर  हैं. शेट्टी  दिल्ली, वाराणसी, हरिद्वार और बिहार में अस्पताल खोलने की तैयारी कर रहे हैं.  बताया गया है कि इन अस्पतालों के लिए जमीन  खरीदी जायेगी, या फिर राज्य सरकार जमीन  उपलब्ध करायेगी.

शेट्टी उडुपी में पहले से ही एक सरकारी अस्पताल का प्रबंधन देख रहे हैं. शेट्टी ने बताया कि उन्होंने एक 70 बिस्तर वाला सरकारी अस्पताल की देखरेख का जिम्मा लिया है. अस्पताल की क्षमता में विस्तार करते हुए इसे 200 बेड तक किया जायेगा.  यह पूरी तरह से एसी होगा,  जहां इलाज पूरी तरह मुफ्त होगा.  भारत में इनका हेल्थकेयर कारोबार बीआर लाइफ ब्रांड के नाम से संचालित होता है.

इसे भी पढ़ेंः कश्मीर में आर्टिकल 370 हटाये जाने के बाद से अब तक लगभग 4000 लोगों के गिरफ्तार होने की खबर

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

kohinoor_add

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like