न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

पी चिदंबरम दो सितंबर तक रहेंगे सीबीआई की हिरासत में : कोर्ट

कोर्ट ने सीबीआई से कहा कि आप हर रोज 5 दिन की कस्टडी क्यों मांगते हैं, एक साथ ही 15 दिन की कस्टडी क्यों नहीं मांगी.

57

 NewDelhi  : INX मीडिया केस में दिल्ली की एक अदालत ने आरोपी कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम की सीबीआई हिरासत 2 सितंबर तक के लिए बढ़ा दी है.  सीबीआई ने राउज एवेन्यू कोर्ट से चिदंबरम की हिरासत को 5 दिन बढ़ाये जाने की मांग की थी.  सीबीआई  ने कोर्ट को बताया है कि पूर्व वित्त मंत्री पूछताछ में सहयोग नहीं कर रहे हैं और गोलमोल जवाब दे रहे है.

Trade Friends

कहा कि दूसरे आरोपियों के साथ उनका आमना-सामना कराने की जरूरत है.  चिदंबरम के वकील ने कहा कि उनसे 400 सवाल पूछे गये हैं.  कोर्ट ने सीबीआई से कहा कि आप हर रोज 5 दिन की कस्टडी क्यों मांगते हैं, एक साथ ही 15 दिन की कस्टडी क्यों नहीं मांगी.

WH MART 1

सीबीआई ने 21 अगस्त को उन्हें गिरफ्तार किया था

पी. चिदंबरम को शुक्रवार को राउज एवेन्यू कोर्ट में स्पेशल जज अजय कुमार कुहर के यहां पेश किया गया. वह पहले ही 8 दिनों से सीबीआई की कस्टडी में थे. 20 अगस्त को दिल्ली हाई कोर्ट द्वारा चिदंबरम की अग्रिम जमानत याचिका खारिज होने के बाद सीबीआई ने 21 अगस्त को उन्हें गिरफ्तार किया था. तब कोर्ट ने उन्हें 26 अगस्त तक के लिए सीबीआई कस्टडी में पूछताछ के लिए भेज दिया था.  बाद में कस्टडी को 4 दिन बढ़ाकर 30 अगस्त तक किया गया था.

इससे पूर्व गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट के जस्टिस आरभानुमति और जस्टिस एएस बोपन्ना की पीठ ने कहा था कि वह भ्रष्टाचार के मामले में सीबीआई हिरासत में भेजने के निचली अदालत के आदेश को चुनौती देने वाली याचिका पर 2 सितंबर को सुनवाई करेगी.  इसके बाद चिदंबरम के वकीलों ने खुद ही कह दिया था कि वह खुद 2 सितंबर तक सीबीआई हिरासत में ही रहने की पेशकश कर रहे हैं.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

kohinoor_add

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like