न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

पकिस्तान ने सदभावना के तहत 100 भारतीय मछुआरों को रिहा किया

28

Karanchi :  पाकिस्तान ने पुलवामा आतंकी हमले के बाद भारत के साथ संबंधों में आए तनाव के बीच सदभावना के तहत रविवार को 100 भारतीय मछुआरों को रिहा किया। मीडिया में आई खबरों में यह जानकारी दी गई है. ‘द एक्सप्रेस ट्रिब्यून’ की खबर के मुताबिक रिहा कैदियों को भारी सुरक्षा के बीच कराची छावनी रेलवे स्टेशन ले जाया गया, जहां उन्हें लाहौर के लिए अल्लमा इकबाल एक्सप्रेस में चढ़ाया गया.

इसे भी पढ़ें :  प्रियंका के वाराणसी या कहीं और से चुनाव लड़ने पर कोई निर्णय नहीं हुआ : राजीव शुक्ला

JMM

अंतरराष्ट्रीय समुद्री सीमा का उल्लंघन करने को लेकर किया गया था गिरफ्तार

खबर के मुताबिक लाहौर से उन्हें वाघा सीमा पर ले जाया जायेगा, जहां उन्हें भारतीय अधिकारियों को सौंपा जायेगा. पाक के जलक्षेत्र में घुसने और अंतरराष्ट्रीय समुद्री सीमा का उल्लंघन करने को लेकर इन मछुआरों को गिरफ्तार किया गया था. खबर के मुताबिक उन्हें पाक के गैर लाभकारी समाज कल्याण संगठन ईधी फाउंडेशन द्वारा तोहफे एवं यात्रा का खर्च मुहैया किया गया है.

इसे भी पढ़ें पाकिस्तान खौफ में, विदेश मंत्री कुरैशी को आशंका, 16 से 20 अप्रैल के बीच  हमला करेगा भारत

हम इसे सदभावना के तहत कर रहे हैं

गौरतलब है कि पाकिस्तान ने शुक्रवार को घोषणा की थी कि वह 360 भारतीय कैदियों को सदभावना के तहत इस महीने चार चरणों में रिहा करेगा. इनमें से ज्यादातर मछुआरे हैं. विदेश कार्यालय के प्रवक्ता मोहम्मद फैसल ने इस्लामाबाद में शुक्रवार को मीडिया से कहा था, ‘‘हम इसे सदभावना के तहत कर रहे हैं और आशा है कि भारत भी इसी तरह का कदम उठाएगा.’’ उन्होंने कहा कि पाकिस्तान 360 भारतीय कैदियों को रिहा करेगा जिनमें 355 मछुआरे हैं. ईधी फाउंडेशन के प्रवक्ता अनवर काजमी ने शुक्रवार को कहा कि मछुआरों को रिहा करने की प्रक्रिया शनिवार से शुरू होगी.

Bharat Electronics 10 Dec 2019

इसे भी पढ़ें मिशन शक्ति के बाद अंतरिक्ष की महाशक्ति बनने की ओर बढ़े भारत के कदम

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like