न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

पलामू: निगम के नये क्षेत्र को होल्डिंग टैक्स फ्री करने और खासमहाल लीज लैंड को फ्री होल्ड करने के लिए कांग्रेस करेगी पदयात्रा

296

Palamu: आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए राज्य सरकार की कथित विफलताओं को कांग्रेस भुनाने में लगी है. किसी मामले में थोड़ी की चूक होते ही कांग्रेस नेता मुखर हो जाते हैं और सरकार को आड़े हाथों ले लेते हैं. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व मंत्री केएन त्रिपाठी कुछ इसी अंदाज में लगातार जनसरोकार के मामलों को उठा रहे हैं और जनता के बीच पहुंचने की कोशिश में जुटे हैं.

इसे भी पढ़ें – झारखंड के IAS, IPS, IFS के नाम चिट्ठी, क्यों आप ऐसे हो गये ???

Jmm 2

इसी क्रम में श्री त्रिपाठी ने पलामू प्रमंडलीय मुख्यालय मेदिनीनगर नगर निगम क्षेत्र में शामिल किये गये गांवों को अगले 10 वर्षों तक होल्डिंग टैक्स फ्री करने के लिए पदयात्रा शुरू करने का निर्णय लिया है. कांग्रेस नेता ने लंबे समय से लंबित पड़ी मेदिनीनगर में खासमहाल लीज लैंड को फ्री होल्ड कराने के लिए आन्दोलन की रूपरेखा तैयारी की है.

पूर्व मंत्री केएन त्रिपाठी मेदिनीनगर नगर-निगम में शामिल पंचायतों को 10 साल तक के लिए टैक्स फ्री करने व शहर के खासमहल जमीन को फ्री होल्ड समेत अन्य मांगों को लेकर एक महीने तक पदयात्रा करेंगे. श्री त्रिपाठी ने कहा कि उन्होंने पिछले दिनों इस संदर्भ में विधानसभा का विशेष सत्र बुलाने की मांग की सरकार से की थी. लेकिन ऐसा नहीं हो पाया.

कांग्रेस नेता ने कहा कि शहर में पेजयल के लिए मेरे कार्यकाल में 5 साल पहले स्वीकृत सेकेंड फेज पाइपलाइन योजना को सरकार अबतक लागू नहीं करा सकी. उन्होंने एक साल पहले भी इस मुद्दे पर सरकार को अल्टीमेटम दिया था, लेकिन शुक्रवार को आहूत आखिरी सत्र में इन विषयों पर सरकार द्वारा कोई ध्यान नहीं दिया गया. फोटो सेशन के अलावा कोई कामकाज नहीं हुआ.

Related Posts

पलामू : निर्वस्त्र अवस्था में महिला का शव बरामद, दुष्कर्म के बाद हत्या की आशंका

जानकारी के अनुसार महिला रामगढ़ प्रखंड अंतर्गत नावाडीह पंचायत क्षेत्र की निवासी थी.  महिला की पुत्री ने बताया कि उसकी मां सोमवार शाम चार बजे बाजार के लिए निकली थी

Bharat Electronics 10 Dec 2019

इसे भी पढ़ें – मुकेश अंबानी की RIL में हिस्सेदारी खरीदने वाली सऊदी अरब की कंपनी  #ARAMCO के दो सेंटरों पर ड्रोन हमला

ऐसे में 15 सितंबर से 15 अक्टूबर तक वे शहर के चैनपुर, शाहपुर, रेडमा, बहलोलवा, बारालोटा, निमिया, पोखराहा, सिंगरा, बैरिया, सुदना, सेमरटांड़, कल्याणपुर आदि गांवों में शहरी सुविधा बहाल न होने के बावजूद शहरी टैक्स, खासमहल की जमीन को फ्री होल्ड करने व सेकेंड फेज पाइपलाइन जलापूर्ति योजना को चालू कराने के मुद्दे पर इन पंचायतों का दौरा प्रारंभ करेंगे.

विदित हो कि उन्होंने पिछले दिनों इन मुद्दों को लेकर सरकार को चेतावनी दी थी कि सरकार यहां के निवासियों को टैक्स के नाम का लव लेटर भेजना बंद करे और खासमहल की जमीन को फ्री होल्ड करे, वर्ना 15 अगस्त के बाद से आंदोलन के लिए तैयार रहे लेकिन आज इतने दिन बीत जाने के बाद भी सरकार द्वारा कोई सकारात्मक रुख नहीं अपनाये जाने पर पदयात्रा का ऐलान किया है.

इसे भी पढ़ें- कैबिनेट का फैसलाः प्रधानमंत्री शहरी आवास योजना में अब जी प्लस 8 तक का हो सकेगा निर्माण

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like