न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

पलामू: #Central_Jail के CCTV कंट्रोल रूम में लगी आग, कैमरे से जेल की निगरानी ठप

903

Palamu: मेदिनीनगर सेंट्रल जेल में शुक्रवार को आग लग गयी. जेल परिसर में स्थित सीसीटीवी कंट्रोल रूम में शॉर्ट सर्किट के बाद आग लगी और देखते-देखते पूरा सिस्टम जलकर नष्ट हो गया. दमकल कर्मियों द्वारा एक घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया.

कंट्रोल रूम के क्षतिग्रस्त हो जाने से सीसीटीवी से जेल की निगरानी बंद हो गयी है. नुकसान का आकलन किया जा रहा है.
जानकारी के अनुसार, सेंट्रल जेल के सीसीटीवी कंट्रोल रूम में शॉर्ट सर्किट हुई.

इसे भी पढ़ेंःपलामू : 2500 घूस लेते बंदोबस्त कार्यालय के पेशकार को ACB ने किया गिरफ्तार

Trade Friends

जबतक कर्मी कुछ समझ पाते तबतक आग भयावह रूप ले चुकी थी. प्रशासनिक भवन और ऑफिस धुंआ से भर गया था. सूचना पर फायरबिग्रेड कर्मी भी वहां पहुंचे, लेकिन कंट्रोल रूम से गैस निकलने के कारण तत्काल कोई अंदर नहीं जा सका.

केन्द्र की खिड़कियों से काफी देर तक धुंआ निकलते देखा गया. कुछ देर बाद जब गैस का प्रभाव कम हुआ तो कर्मियों ने आग पर काबू पाया.

जेल अधीक्षक प्रवीण कुमार ने बताया कि सूचना मिली कि सेंट्रल जेल के सीसीटीवी कंट्रोल रूम में आग लग गयी है. सूचना पर फायरबिग्रेड से संपर्क किया गया और कुछ घंटे के भीतर आग पर काबू पा लिया गया.

इसे भी पढ़ेंः#Jahanabad :असामाजिक तत्वों ने प्रतिमा विसर्जन  के दौरान देवी प्रतिमा क्षतिग्रस्त की, #Firing, कई घायल, शहर में तनाव

इस घटना में कंट्रोल रूम के सारे उपकरण जलकर नष्ट हो गए हैं. सर्विस प्रोवाइडर को इसकी जानकारी दे दी गयी है. क्षति का आकलन किया जा रहा है. सारे रिकॉर्ड सुरक्षित है, उन्हें कोई नुकसान नहीं पहुंचा है.

प्रशासनिक भवन धुंआ से भरा रहा

पूरा प्रशासनिक भवन और मेनगेट धुआं से घंटों भरा रहा. मिली जानकारी के अनुसार, शॉर्ट सर्किट से जेल में जिस जगह से आग की शुरुआत हुई है, वहां सीसीटीवी कंट्रोल पैनल और जेल अधीक्षक का कार्यालय है. पलामू सेंट्रल जेल में करीब 1200 कैदी हैं. जिसमें कई टॉप नक्सली और अपराधी हैं.

इसे भी पढ़ेंःआओ सुनाऊं तुमको ‘जियो’ की कहानी…

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

kohinoor_add

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like