न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

#PALAMU : अब छतरपुर में बाइक सवारों से जब्त हुए 13 लाख, सुबह ही सतबरवा से पकड़ाये थे 60 लाख

760

Palamu : विधानसभा चुनाव के मद्देनजर चेकिंग के दौरान पलामू पुलिस ने शुक्रवार को एक बार फिर 12 लाख से अधिक रुपये जब्त किये हैं.

छतरपुर की लठ्या पिकेट पुलिस ने शाम में 12 लाख 87 हजार की राशि जब्त की है. सुबह में जिले की सतबरवा पुलिस ने 60 लाख रुपये जब्त किये थे.

JMM

लठेया पुलिस पिकेट पर बनाए गये अस्थायी चेक पोस्ट पर जांच के दौरान पुलिस ने दो अलग-अलग बाइक सवारों से ये राशि जब्त की है.

इसे भी पढ़ें : झारखंड में नक्सलवाद को लेकर गृह मंत्री का बयान और गृह मंत्रालय की रिपोर्ट अलग-अलग, आखिर माजरा क्या है?

दो बाइक पर पांच व्यक्ति सवार थे

एसएसटीएफ के मजिस्ट्रेट अखिलेश चंद्र ने बताया कि शुक्रवार की शाम जांच के दौरान दो बाइक (जेएच 10 बीएम 8098 व जेएच 03 भी 7854) पर सवार पांच व्यक्तियों की तलाशी ली गयी तो उनके पास मौजूद बैग से 12 लाख 85 हजार 7 सौ रुपये बरामद हुये.

पकड़े गए व्यक्तियों में धनबाद लोयाबाद के दयानन्द कुमार पासवान, डालटनगंज कान्दू मुहल्ला के सत्येंद्र कुमार, डालटनगंज के सोनू कुमार, औरंगाबाद नवीनगर के चंदन कुमार सिंह व गढ़वा के कांडी थाना के बहेरवा निवासी विवेक कुमार सिंह शामिल हैं.

इसे भी पढ़ें : #Garhwa: चुनाव प्रचार करने आये भानु की हुई हूटिंग, भानु चोर है, भानु चोर है… के लगे नारे, बैरंग भागे

कंपनी का पैसा बताया

इनके पास से पांच मोबाइल और दो बाइक भी बरामद हुए हैं. बाइक और पैसे के साथ पकड़े गये दयानन्द कुमार पासवान का कहना है कि वे वाया कंजर्वेटिव प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के छतरपुर शाखा प्रबंधक हैं और पकड़ा गया पैसा उक्त कंपनी का ही है, जो जपला ब्रांच से छतरपुर लाया जा रहा था. पासवान ने राशि के दस्तावेज होने का दावा किया.

मजिस्ट्रेट ने बताया कि पकड़े गये पांचों व्यक्तियों के विरुद्ध अचार संहिता उल्लंघन किये जाने व बड़ी मात्रा में पैसा ले जाये जाने को लेकर मुकदमा दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जायेगी.

इसे भी पढ़ें : अपने कार्यकाल में गृह जिले के विवि में शिक्षकों की कमी को पूरा नहीं कर सके रघुवर दास, एक शिक्षक के भरोसे 400 छात्र

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like