न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

#JharkhandElection: पहले चरण के नामांकन का आखिरी दिन, मंत्री रामचन्द्र, ददई, आलोक, देवेन्द्र, शशिभूषण समेत दर्जनों दाखिल करेंगे पर्चा

834

Palamu: राज्य में पहले फेज में 13 सीटों पर चुनाव होना है. पहले चरण के मतदान के लिए अधिसूचना जारी होने के बाद बुधवार अंतिम दिन पलामू प्रमंडल की नौ सहित कुल 13 सीटों के लिए नामांकन पत्र भरे जायेंगे.

इस दौरान भारी गहमा-गहमी रहने की संभावना है. आवागमन से लेकर अन्य परेशानियां खड़ी होंगी. 14 नवंबर को नामांकन पत्रों की जांच होगी, जबकि 16 नवंबर तक नाम वापस लिये जा सकेंगे. पहले चरण का मतदान 30 नवंबर को होगा.

डालटनगंज से नामांकन

डालटनगंज विधानसभा सीट के लिए जहां भाजपा उम्मीदवार आलोक चैरसिया नामांकन पत्र दाखिल करेंगे. वहीं सीट पर भाजपा से बागी जिला परिषद उपाध्यक्ष संजय सिंह निर्दलीय उम्मीदवार नामांकन पत्र भरेंगे.

जदयू से जिला पार्षद शैलेन्द्र कुमार द्वारा नामांकन पत्र दाखिल किया जाना है. भाजपा उम्मीदवार के नामांकन दाखिल और जनसभा में पार्टी के बड़े नेताओं के पहुंचने की सूचना है. मुख्यमंत्री रघुवर दास चार जनसभा को संबोधित करेंगे.

इसे भी पढ़ें- #Maharashtra में सरकार बनाने की कोशिशें जारी रखेंगेः नारायण राणे

विश्रामपुर से नामांकन

विश्रामपुर सीट के लिए राज्य के स्वास्थ्य मंत्री रामचन्द्र चन्द्रवंशी, पूर्व मंत्री और कांग्रेस उम्मीदवार चन्द्रशेखर दुबे उर्फ ददई दुबे, जेवीएम की अंजू सिंह सहित अन्य नामांकन पत्र दाखिल करेंगे.

गौरतलब है कि चन्द्रशेखर दुबे के बेटे और कांग्रेस नेता अजय दुबे का दो दिन पहले ही निधन हुआ है. बेटे की मौत के गम के बीच ददई नामांकन दाखिल करने के लिए डालटनगंज पहुंचेंगे.

पांकी से नामांकन

डालटनगंज और विश्रामपुर की तरह पांकी विधानसभा सीट पर भी कई दिग्गजों द्वारा नामांकन पत्र दाखिल किया जायेगा. पांकी के क्षेत्रीय विधायक सह कांग्रेस उम्मीदवार देवेन्द्र कुमार सिंह, भाजपा उम्मीदवार शशिभूषण मेहता, भाजपा से बागी और पूर्व मंत्री स्व. मधु सिंह के बेटे लाल सूरज, एलजेपी से रामदेव प्रसाद यादव द्वारा नामांकन दाखिल किया जाना है.

छतरपुर से नामांकन

छतरपुर विधानसभा सीट के लिए यहां के विधायक और भाजपा से बागी राधाकृष्ण किशोर आजसू उम्मीदवार के रूप में नामांकन दाखिल करेंगे. राजद से विजय राम, भाजपा से पुष्पा देवी सहित आधा दर्जन उम्मीदवारों के नामांकन दाखिल करने की तैयारी है.

इसे भी पढ़ें- #JharkhandElection: जानें BJP के उन उम्मीदवारों के प्रोफाइल, जिन्हें सीटिंग MLA का टिकट काट बनाया गया प्रत्याशी

हुसैनाबाद से नामांकन

हुसैनाबाद विधानसभा सीट के लिए आजसू उम्मीदवार और वर्तमान विधायक कुशवाहा शिवपूजन मेहता, एलजेपी से आनंत प्रताप सिंह, भाजपा से विनोद सिंह, जेवीएम से विरेन्द्र कुशवाहा, आप से के. विश्वा सहित अन्य द्वारा नामांकन भरा जाना है.

गढ़वा-भवनाथपुर सीट के लिए कई उम्मीदवार करेंगे नामांकन  

इसी तरह गढ़वा विस सीट से विधायक सत्येन्द्र नाथ तिवारी, पूर्व विधायक गिरिनाथ सिंह, भवनाथपुर सीट से पूर्व मंत्री और भाजपा उम्मीदवार भानू प्रताप शाही, पूर्व विधायक अनंत प्रताप देव, एलजेपी से रेखा चैबे सहित अन्य नामांकन पत्र दाखिल करेंगे.

लातेहार-मनिका सीट से होंगे कई नामांकन

लातेहार और मनिका विधानसभा सीट से भी कई नामांकन होंगे. लातेहार सीट से जहां वर्तमान विधायक प्रकाश राम नामांकन दाखिल करेंगे. वहीं पूर्व मंत्री और झामुमो उम्मीदवार बैधनाथ राम द्वारा नामांकन पत्र दाखिल किया जायेगा.

मनिका सीट से भाजपा के नये उम्मीदवार रघुपाल सिंह और महागठबंधन के उम्मीदवार पूर्व विधायक रामचन्द्र सिंह नामांकन दाखिल करेंगे.

इसे भी पढ़ें- चार्टर्ड प्लेन पर बर्थडे मनाने की वायरल तस्वीर पर तेजस्वी का जवाब, कहा- दूध बेचने वाले का प्लेन में चढ़ना लोगों को नहीं पच रहा

पलामू प्रमंडल में 6 जनसभा करेंगे सीएम रघुवर दास

राज्य के मुख्यमंत्री रघुवर दास बुधवार को नामांकन के अंतिम दिन पार्टी उम्मीदवारों के पक्ष में पलामू प्रमंडल में 6 जनसभा करेंगे. भवनाथपुर में भानु प्रताप शाही के नामांकन में शामिल होंगे. सीएम वंशीधर नगर में सुबह 11 बजे जनसभा को करेंगे संबोधित.

मुख्यमंत्री गढ़वा में सतेंद्र तिवारी के पक्ष में सभा करेंगे. इसी तरह सीएम 1 बजे छत्तरपुर में पुष्पा देवी के पक्ष में जनसभा करेंगे. 2 बजे डालटनगंज के शिवाजी मैदान में मंत्री और विश्रामपुर के उम्मीदवार रामचंद्र चंद्रवंशी और डालटनगंज के आलोक चैरसिया के पक्ष में सीएम की जनसभा होगी.

वहीं दोपहर 3 बजे लेस्लीगंज में पांकी उम्मीदवार शशिभूषण मेहता के पक्ष में सभा करेंगे. लातेहार में रघुपाल सिंह और प्रकाश राम के पक्ष में सभा करेंगे.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like