न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

#ParkingFee : मेयर के निर्देश के चार दिन बीत गये, नगर आयुक्त नहीं निकाल रहे आदेश 

मेयर ने 4 दिन पहले बैठक कर नगर आयुक्त सहित सभी अधिकारियों को कड़ी फटकार लगायी थी. सख्त लहजे में उन्होंने निर्देश दिया कि हर हाल में 20 सितंबर तक पार्किंग शुल्क कम हो जाना चाहिए.

63

Ranchi : विधानसभा चुनाव में बीजेपी को लाभ मिले, इसके लिए रांची नगर निगम के मेयर, डिप्टीमेयर शहरी लाभुकों को लुभाने की हर स्तर पर कोशिश कर रहे हैं.  कुछ दिन पहले निगम ने मेन रोड में उचित भाड़े पर सिटी बस चलाने की शुरुआत की है.  इसकी वाहवाही लूटी जा रही है.  इस क्रम में महिलाओं के लिए स्पेशल बस भी चलायी गयी.  निगम द्वारा शहरवासियों की सुविधा के लिए पार्किंग शुल्क में कटौती की गयी है. जान लें कि निगम परिषद की गत माह 29 अगस्त को हुई बैठक में निर्णय हुआ था कि मेन रोड मे 2 पहिया और 4 पहिया वाहनों के लिए क्रमशः 5 और 20 रुपये प्रति तीन घंटे की दर से शुल्क लिया जायेगा.

इस निर्णय को निगम के अधिकारी ने दरकिनार कर दिया था. इस पर मेयर आशा लकड़ा नाराज हो गयीं.   मेयर ने 4 दिन पहले बैठक कर नगर आयुक्त सहित सभी अधिकारियों को कड़ी फटकार लगायी थी. सख्त लहजे में उन्होंने निर्देश दिया कि हर हाल में 20 सितंबर तक पार्किंग शुल्क कम हो जाना चाहिए. मेयर ने इस संबंध में जल्द से जल्द एक बैठक कर आदेश जारी करने की बात कही थी. लेकिन लगता है कि अधिकारियों को मेयर के आदेश की भी चिंता नहीं रह गयी है.

JMM

इसे भी पढ़ें : #RSS प्रचारक ने कड़िया मुंडा को लिखा #letter, जतायी आशंका-‘आंतरिक अलगाववाद के नये केंद्र हो सकते हैं जनजातीय क्षेत्र’

शहरवासियों को फायदा मिले, इसलिए जल्द हो आदेश जारी

18 सितम्बर की बैठक में मेयर ने अपने चेंबर में बैठक कर नगर आयुक्त से कहा था कि शहरवासियों को पार्किंग से राहत मिले, इसलिए वे जल्द आदेश निकालें. हर हाल में 20 सितंबर तक पार्किंग शुल्क कम करने का निर्देश निकाले जाने की बात मेयर ने कही थी. अभी की स्थिति यह है कि मेयर द्वारा आदेश दिये जाने के 4 दिन बीत गये है.  लेकिन नगर आयुक्त की तरफ से अभी तक पार्किंग शुल्क कम किये जाने के संबंध में कोई आदेश नहीं जारी किया गया है. इसका असर यह हो रहा है कि आज भी पार्किंग के ठेकेदार शहरवासियों से चार पहिया वाहनों के लिए 40 रुपया प्रति घंटा व दो पहिया वाहनों से 10 रुपया प्रति घंटा के दर से वसूली कर रहे हैं.

नगर आयुक्त द्वारा निर्देश जारी नहीं करने का असर मेन रोड में अमूमन देखा जा रहा है. 29 अगस्त को बोर्ड परिषद का निर्णय जब मीडिया मे आया था, तो लोगों को लगा था कि अब उनसे घटी हुई दर पर ही पार्किंग शुल्क लिया जायेगा. यानि दो पहिया वाहन के लिए 5 व चार पहिया वाहन के लिए 20 रुपये पार्किंग शुल्क  लिया जायेगा. लेकिन शहर में जहां भी लोग निगम के पार्किंग स्थल में अपने वाहन खड़े कर रहे हैं, तो उनसे बढ़ी हुई दर पर राशि ली जा रही है. ऐसे में मेन रोड के पार्किंग स्थलों में ठेकेदार व वाहन मालिनों के बीच कहासुनी भी हो रही है.

Bharat Electronics 10 Dec 2019

इसे भी पढ़ें : रांची: प्रतिबंधित संगठन #Al-Qaeda का मोस्ट वांटेड आतंकी कलीमउद्दीन गिरफ्तार, DGP ने टीम को दी बधाई

डिप्टी मेयर को भरोसा, सोमवार तक आदेश जारी हो जायेगा

इस संदर्भ में मेन रोड के कुछ पार्किंग ठेकेदारों का कहना है कि जब तक निगम की ओर से इस संबंध में कोई आदेश जारी नहीं हो जाता, तबतक वे कम शुल्क पार्किंग शुल्क नहीं लेंगे. इस संबंध में जब मेयर आशा लकड़ा से बात की गयी, तो उनका फोन बंद बताया गया. वहीं डिप्टी मेयर संजीव विजयवर्गीय ने विश्वास दिलाया कि सोमवार तक पार्किंग शुल्क की घटी दर से संबंधित आदेश जारी कर दिया जायेगा.

इसे भी पढ़ें : #JharkhandCongress : एक परिवार से एक ही व्यक्ति लड़ेगा विधानसभा चुनाव! शीर्ष पदों पर बैठे नेताओं को टिकट नहीं  

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like