न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

चालान कटने पर बीच सड़क पर शख्स ने बाइक को लगायी आग, मामला दर्ज

637

New Delhi : एक सितंबर से देश में नया मोटर व्हीकल एक्ट लागू हो गया है. इसके लागू होने के बाद से यातायात नियम तोड़ने वालों पर भारी जुर्माना लगाया जा रहा है.

इसे लेकर लोगों में काभी दहशत भी हैं. नियम लागू होने के बाद से पिछले पांच दिनों में भारी-भरकम चालान काटे जाने और फाइन वसूले जाने की खबरों ने खूब सुर्खियां बटोरी हैं.

इसे भी पढ़ें- #EconomyRecession जल्द खत्म हो सकती है ऑटो सेक्टर के विकास की कहानी: टाटा मोटर्स

चालान काटे जाने से परेशान सख्स ने बाइक में लगायी आग

इसे लेकर अब लोग अजीबोगरीब हरकत भी करने लगे हैं. कुछ ऐसा ही मामला राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के मालवीय नगर इलाके से आया है. जहां एक शख्स ने चालान कटने पर अपनी बाइक को ही आग के हवाले कर दिया. दरअसल, राकेश नाम का एक व्यक्ति नशे की हालत में बाइक चला रहा था. पुलिस ने उसे पकड़ा और फिर नए मोटर वाहन कानून के तहत चालान काट दिया.

चालान काटे जाने से परेशान होकर व्यक्ति ने चिराग दिल्ली के त्रिवेणी कॉम्प्लेक्स में अपनी मोटरसाइकिल को आग लगा दी. बाइक सवार की इस हरकत से ट्रैफिक पुलिसकर्मियों में हड़कंप मच गया. स्थानीय पुलिस और फायर डिपार्टमेंट को इस बात की सूचना दी गयी.

इसे भी पढ़ें- #Tihar जेल में कटी चिदंबरम की पहली रात, डिनर में मिला रोटी, दाल और चावल

सख्स गिरफ्तार, मामला दर्ज

टीम मौके पर पहुंची लेकिन तब तक बाइक पूरी तरह से जलकर खाक हो चुकी थी. स्थानीय पुलिस भी मौके पर पहुंची तो पता चला कि एक यातायात कर्मी ने मोटरसाइकिल सवार को रोका था. उन्होंने बताया कि जांच के दौरान, यह पाया गया कि सर्वोदय एन्क्लेव का रहने वाला राकेश नशे में गाड़ी चला रहा था.

पुलिस ने बताया कि जब उसकी गाड़ी को जब्त किया जा रहा था, तभी उसने अपनी मोटर साइकिल की तेल टंकी में आग लगा दी. उन्होंने कहा कि घटना को लेकर राकेश के खिलाफ आईपीसी 453 के तहत मामला दर्ज किया गया है. साथ ही उसे गिरफ्तार कर लिया गया है.

 

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like