न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

नये सत्र से शुरू होगी बिरसा कॉलेज खूंटी में पीजी की पढ़ाई, RU ने जारी की अधिसूचना

182

Ranchi : रांची यूनिवर्सिटी की ओर से खूंटी स्थित बिरसा  कॉलेज में पीजी सत्र शुरू करने के लिए अधिसूचना जारी कर दी गयी. यूनिवर्सिटी की ओर से यह अधिसूचना 31 जुलाई को ही जारी की गयी.

जिसमें 2019-21 सत्र से पीजी पढ़ाई शुरू करने की बात की गयी है. खूंटी स्थित बिरसा कॉलेज की स्थापना 1961 में की गयी. अपने स्थापना काल से लेकर अब तक यूनिवर्सिटी की ओर से पीजी की पढ़ाई इस कॉलेज में शुरू नहीं की गयी थी.

JMM

पिछले कुछ दिनों से रांची समेत खूंटी के छात्रों ने इस संबध में कई बार रांची यूनिवर्सिटी और बिरसा कॉलेज में ज्ञापन दिया था. जिसके बाद रांची यूनिवर्सिटी की ओर से यह अधिसूचना जारी की गयी. गौरतलब है कि खूंटी स्थित इस कॉलेज की स्थापना के 58 साल बाद पीजी डिग्री की पढ़ाई शुरू की गयी.

इसे भी पढ़ें – टाटा मोटर्स, टाटा कंमिस और टाटा हिताची में छंटनी के आसार, 12,000 कर्मचारियों पर गिर सकती है गाज

आठ विषयों की होगी पीजी में पढ़ाई

नये सत्र से शुरू होगी बिरसा कॉलेज खूंटी में पीजी की पढ़ाई, RU ने जारी की अधिसूचना
कॉलेज नोटिस

रांची यूनिवर्सिटी की ओर से जारी अधिसूचना में बताया गया है कि बिरसा कॉलेज में पीजी की पढ़ाई आठ विषयों के साथ शुरू की जायेगी. जिसमें अर्थशास्त्र, भूगोल, हिंदी, मुंडारी, राजनीति शास्त्र, इतिहास, कॉमर्स और गणित हैं. इन सभी विषयों में 100-100 सीटें रखी गयी हैं.

Related Posts

#Jamshedpur: पटमदा में बंगाल से आये हाथियों के जमावड़े से दहशत में गांववाले

हाथियों को वापस बंगाल खदेड़ने में वन विभाग के छूट रहे हैं पसीने

Bharat Electronics 10 Dec 2019

जो यूनिवर्सिटी की ओर से तय की गयी हैं. यूनिवर्सिटी सूत्रों से जानकारी मिली है की कॉलेज में नामांकन के लिए यूनिवर्सिटी की ओर से डेट निकाली जायेगी.

सत्र 2019-21 से शुरू होने हैं. ऐसे में जल्द ही कोई सूचना रांची यूनिवर्सिटी की ओर से जारी की जायेगी. रांची यूनिवर्सिटी की ओर से नये सत्र शुरू हो चुके हैं. आने वाले समय में इन विषयों को बढ़ाया जायेगा.

इसे भी पढ़ें – वडोदरा में भारी बारिश का कहर, 200 से अधिक मगरमच्छ तालाब बन चुकी सड़कों पर घूम रहे हैं!

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् ने बताया सराहनीय

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् के सदस्यों ने यूनिवर्सिटी की इस पहल की सराहना की. प्रदेश सह मंत्री दीपेश कुमार ने कहा कि अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् ने इस संबध में कई बार यूनिवर्सिटी को ज्ञापन सौंपा है.

अभाविप खूंटी के छात्रो ने भी कई बार बिरसा कॉलेज के प्राचार्य को इस संबध में ज्ञापन दिया था. जिसके बाद यूनिवर्सिटी की ओर से सराहनीय कदम उठाया गया. जो छात्र हित में है.

इसे भी पढ़ें – SkyWay ग्रुप की गतिविधियों पर कई देशों में जारी हो चुकी है चेतावनी, अपने देश में फल-फूल रहा धंधा

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like