न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

पीएम मोदी की पहली प्रेस कॉन्फ्रेंस, कहा-भाजपा की पूर्ण बहुमत की सरकार बनेगी

लोकसभा चुनाव के आखिरी चरण के मतदान से पहले पिछले पांच साल में पीएम नरेंद्र मोदी  पहली बार प्रेस कॉन्फ्रेंस करने पहुंचे. इस दौरान उनके साथ बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह भी मौजूद थे.

139

NewDelhi : पीएम मोदी ने  प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, 2019 में भाजपा की पूर्ण बहुमत की सरकार बनेगी. बता दे कि लोकसभा चुनाव के आखिरी चरण के मतदान से पहले पिछले पांच साल में पीएम नरेंद्र मोदी  पहली बार प्रेस कॉन्फ्रेंस करने पहुंचे. इस दौरान उनके साथ बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह भी मौजूद थे. प्रेस कॉन्फ्रेंस की शुरुआत में पीएम मोदी ने कहा कि पहले मेरा यही काम रहता था. कहा कि प्रेस कॉन्फ्रेंस में आकर उन्हें अच्छा लगा.  इस दौरान पीएम मोदी ने दावा किया कि पांच साल बाद भी पूर्ण बहुमत की सरकार बनेगी.

पीएम मोदी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान दावे के साथ कहा कि पूर्ण बहुमत वाली सरकार पांच साल पूरे करके दोबारा जीतकर आये ये शायद देश में बहुत लंबे अर्से के बाद हो रहा है, ये अपने आप में बड़ी बात है. यह चुनाव सकारात्मक और शानदार रहा है. उन्होंने कहा कि वह इस बार प्रचार नहीं कर रहे थे बल्कि लोगों का धन्यवाद कर रहे थे.

इसे भी पढ़ेंः प्रधानमंत्री मोदी ने आखिरी चुनावी जनसभा में कहा, अबकी बार 300 पार, फिर एक बार मोदी सरकार

Trade Friends

 …तो आईपीएल को बाहर ले जाना पड़ा था

पीएम मोदी ने कहा, मैं मानता हूं कि कुछ बातें हम गर्व के साथ दुनिया से कह सकते हैं. ये दुनिया का सबसे बड़ा लोकतंत्र है, ये लोकत्रंत की ताकत दुनिया के सामने ले जाना हम सबका दायित्व है. हमें विश्व को प्रभावित करना चाहिए कि हमारा लोकतंत्र कितनी विविधताओं से भरा है. पिछली बार जब 2009 और 2014 में लोकसभा चुनाव हुआ था तो आईपीएल को बाहर ले जाना पड़ा था, आज जब चुनाव हुआ था तो रमजान भी चलता है, ईस्टर भी चलता है, स्कूल भी चलता है और सब आराम से होता है. चुनाव शानदार रहा, एक सकारात्मक भाव से चुनाव हुआ. पूर्ण बहुमत वाली सरकार पांच साल पूरे करके दोबारा जीतकर आये ये शायद देश में बहुत लंबे अर्से के बाद हो रहा है.

इसे भी पढ़ेंः भारतीय जनता पार्टी इन चुनावों में 100 के आंकड़े को भी पार नहीं कर पाएगी  : ममता बनर्जी

हमारा लोकतंत्र कितनी विविधताओं से भरा है

पीएम मोदी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि 16 मई को पिछली बार 2014 लोकसभा चुनाव का रिजल्ट आया था और17 मई को एक दुर्घटना हुई थी, 17 मई को सट्टाखोरों को मोदी की हाजिरी का बड़ा नुकसान हुआ था. सट्टा लगाने वाले तब सब डूब गये थे, यानी ईमानदारी की शुरुआत 17 मई को हो गई थी. पीएम ने कहा कि मैं मानता हूं कि कुछ बातें हम गर्व के साथ दुनिया से कह सकते हैं. ये दुनिया का सबसे बड़ा लोकतंत्र है, ये लोकत्रंत की ताकत दुनिया के सामने ले जाना हम सबका दायित्व है. हमें विश्व को प्रभावित करना चाहिए कि हमारा लोकतंत्र कितनी विविधताओं से भरा है.

पीएम मोदी ने कहा कि जब मैं चुनाव के लिए निकला और मन बनाकर निकला था और अपने को उसी धार पर रखा. मैंने देशवासियों को कहा था कि 5 साल मुझे देश ने जो आशीर्वाद दिया उसके लिए मैं  धन्यवाद देने आया हूं. अनेक उतार चढ़ाव आये, लेकिन देश साथ रहा. मेरे लिए चुनाव जनता को धन्यवाद ज्ञापन था.  पीएम मोदी ने कहा कि नई सरकार बनना जनता ने तय कर लिया है. हमने संकल्प पत्र में देश को आगे ले जाने के लिए कई बातें कही हैं.. जितना जल्दी होगा, उतना जल्दी नई सरकार अपना कार्यभार लेगी.एक के बाद एक करके निर्णय हम लेंगे.

इसे भी पढ़ेंःभाजपा और आरएसएस गॉड के नहीं गोडसे के प्रेमी: राहुल

 

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

kohinoor_add

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like