न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

रूस में जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे से मिले #PM_Modi, ईस्टर्न इकॉनोमिक फोरम में लेंगे हिस्सा

571

Vladivostok : #PM_Modi ने अपने जापानी समकक्ष शिंजो आबे से गुरुवार को मुलाकात की और दोनों नेताओं ने आर्थिक एवं रक्षा समेत कई क्षेत्रों में द्विपक्षीय संबंधों को और मजबूत करने का संकल्प लिया.

गौरतलब है कि गुरुवार को पीएम मोदी को ईस्टर्न इकॉनोमिक फोरम में बोलना है, इसके अलावा वह बिजनेस पवेलियन का भी दौरा करेंगे.

JMM

इसे भी पढ़ें- #MumbaiRains: सड़कें बनी समंदर, 20 उड़ानें रद्द, 280 के परिचालन में हुई देरी

मजबूत द्विपक्षीय संबंधों के लिए लगातार बातचीत जारी

दो दिवसीय यात्रा पर रूस पहुंचे मोदी रूस के पूर्वी सुदूर क्षेत्र की यात्रा करने वाले पहले भारतीय प्रधानमंत्री हैं. मोदी और आबे की इस मुलाकात से पहले दोनों ने जापान के ओसाका में जी-20 शिखर सम्मेलन में और फ्रांस के बियारित्ज में जी-7 शिखर सम्मेलन के इतर मुलाकात की थी.

प्रधानमंत्री कार्यालय ने ट्वीट किया कि मजबूत द्विपक्षीय संबंधों के लिए लगातार बातचीत जारी है. प्रधानमंत्री शिंजो आबे और नरेंद्र मोदी ने व्लादिवोस्तोक में मुलाकात की. विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने ट्वीट किया कि मजबूत द्विपक्षीय संबंधों से वैश्विक साझेदारी को और मजबूत किया जा रहा है.

इसे भी पढ़ें- #Chandrayaan 2 landing: गलसी स्थित #DPS की नौवीं की छात्रा यूसरा बनेगी ऐतिहासिक पल का गवाह

क्षेत्रीय स्थिति पर हुई चर्चा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रधानमंत्री शिंजो आबे से व्लादिवोस्तोक में पांचवें ईईएफ के इतर मुलाकात की. आर्थिक, सुरक्षा, स्टार्ट-अप और पांच जी क्षेत्रों में बहुआयामी संबंधों को और आगे ले जाने और  क्षेत्रीय स्थिति पर चर्चा हुई.

आबे के साथ बैठक के बाद मोदी मलेशिया के प्रधानमंत्री महातिर बिन मोहम्मद और मंगोलिया के राष्ट्रपति खल्टमागीन बटुल्गा से मुलाकात करेंगे. मोदी 20वीं भारत-रूस वार्षिक शिखर वार्ता और पूर्वी आर्थिक मंच (ईईएफ) की पांचवीं बैठक में भाग लेने के लिए रूस आये हैं.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like