न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

पुलिस ने जैश-ए-मोहम्मद के दो आतंकियों को दक्षिणी कश्मीर के पुलवामा से गिरफ्तार किया

अधिकारियों के अनुसार गिरफ्तार  जैश-ए-मोहम्मद के सदस्यों में संबंधित ट्रक का मालिक भी शामिल है

52

NewDelhi : जैश-ए-मोहम्मद के दो आतंकियों को दक्षिणी कश्मीर के पुलवामा जिले में पुलिस ने छापामारी कर गिरफ्तार किया है. खबरों के अनुसार पूर्व में  कठुआ में गिरफ्तार किये गये तीन आतंकवादियों से पूछताछ के बाद मिली जानकारी के बाद  गिरफ्तारियां की गयी हैं. अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी है. अधिकारियों के अनुसार गिरफ्तार  जैश-ए-मोहम्मद के सदस्यों में संबंधित ट्रक का मालिक भी शामिल है. जान लें कि पिछले गुरुवार को पंजाब से कश्मीर आ रहे एक ट्रक में आतंकी सवार थे.  ट्रक में एके-47 सहित कई हथियार मिले थे.

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने भाषा को बताया, हमने पुलवामा से जैश-ए-मोहम्मद के आतंकियों के दो समर्थकों को गिरफ्तार किया है. इसमें ट्रक मालिक सुहेल अहमद लाटू और बशीर अहमद लोन शामिल है. उन्होंने बताया कि दोनों को रिमांड पर भेज दिया गया है. उन दोनों से जेईएम मॉड्यूल और उसकी गतिविधियों को बारे में पूछताछ की जा रही है. अधिकारी ने बताया कि इस संबंध में और भी गिरफ्तारियां हो सकती है.

Trade Friends
इसे भी पढ़ें-  मंत्रियों तक की प्रेस रिलीज जारी नहीं करनेवाला #IPRD अब #IAS की पत्नियों की प्रेस रिलीज जारी करने लगा

पुलिस ने ट्रक में यात्रा कर रहे तीन आतंकवादियों को गिरफ्तार किया था

WH MART 1

अधिकारियों ने बताया कि पिछले गुरुवार को जम्मू-कश्मीर राजमार्ग पर कार्डबोर्ड से भरे ट्रक को रोक कर उसकी तलाशी ली गयी थी.  पुलिस ने ट्रक में यात्रा कर रहे तीन आतंकवादियों को गिरफ्तार किया था. इन लोगों के पास से एके -56 राइफलें, दो एके -47 राइफलें, छह मैगजीन और 180 राउंड गोलियों के साथ ही 11,000 रुपये नकद बरामद किये गये थे.

पुलिस ने विशिष्ट सूचनाओं के आधार पर लखनपुर में एक ट्रक (जेके 13 ई-2000) को उस समय पकड़ा जब वह पंजाब से कश्मीर घाटी जा रहा था. उन्होंने कहा कि सभी आतंकवादी कश्मीर घाटी के हैं. ट्रक गुलशनबाद, पुलवामा के सुहेल अहमद लाटू का है और जावेद अहमद डार नामक व्यक्ति उसे चला रहा था.

पुलिस ने तीनों की पहचान पुलवामा के राजपोरा में रहनेवाले उबैद-उल-इस्लाम और सबील अहमद बाबा के रूप में की है. वहीं जहांगीर अहमद पारे बडगाम के चरार-ए-शरीफ का रहनेवाला है. उन्होंने कहा कि तीनों पंजाब से कश्मीर घाटी में शांति भंग करने के लिए अवैध रूप से हथियार और गोला-बारूद ला रहे थे. अधिकारी ने बताया कि बशीर को यह हथियारों का जखीरा मिलने वाले थे. अब तक इस मामले में छह लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है.

इसे भी पढ़ें- देवेश, राज, अमित, सुशील, सुमित, दीपक, मंटू समेत कई ने बताये झारखंड की बदहाली के लिए जिम्मेदार कौन?

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

kohinoor_add

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like