न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

यूथ कांग्रेस कार्यकर्ताओं को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा, आंसूगैस के गोले दागे, कई कांग्रेसी घायल

पुलिस ने लगाया पत्थरबाजी का आरोप, जगन्नाथपुर थाना प्रभारी समेत कई पुलिसकर्मी घायल

2,192

Ranchi: राजधानी रांची का बिरसा चौक कुरुक्षेत्र का मैदान बन गया. स्वामी अग्निवेश पर हमले के खिलाफ यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ता विधानसभा मार्च कर रहे थे. पुलिस ने उन्हे रोकने की कोशिश की. कार्यकर्ता नहीं माने तो पुलिस ने वॉटर कैनन का इस्तेमाल किया. लाठियां बरसाई. पुलिस का आरोप है कि कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने पत्थरबाजी की, जिससे कई पुलिसकर्मी घायल हुए हैं.

इसे भी पढ़ें-स्वामी अग्निवेश की पिटाई पर सदन में हंगामा, सीपी सिंह ने बताया विदेशी दलाल-कार्यवाही बाधित

Trade Friends

कांग्रेस कार्यकर्ताओं की ओर से हुई पत्थरबाजी- पुलिस

पुलिस का दावा है कि जब वे कांग्रेस कार्यकर्ताओं को विधानसभा की ओर जाने से रोकने की कोशिश कर रहे थे, तभी भीड़ की ओर से पत्थरबाजी शुरु कर दी गई. पुलिस ने आरोप लगाया कि कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने पुलिसकर्मियों के साथ धक्का-मुक्की की. पत्थरबाजी में जगन्नाथपुर थाना प्रभारी को चोटें आई हैं और कई पुलिसकर्मी घायल हो गये. इसके बाद पुलिस की ओर से लाठीचार्ज किया गया.

 

इसे भी पढ़ेंःस्वामी अग्निवेश पर हमला अभिव्यक्ति को कूचलने का प्रयास : बाबूलाल मरांडी

लाठीचार्ज होते ही मची अफरातफरी

पुलिस ने जैसे ही लाठीचार्ज शुरु किया, वहां अफरातफरी मच गई. एचईसी गेट के पास जमा हुए कांग्रेस कार्यकर्ताओं को जहां जगह मिली, वे भागने लगे. पुलिस ने दौड़ा-दौड़ा कर कार्यकर्ताओं को पीटा. पुलिस के रौद्र रुप को देखते हुए पहले तो कांग्रेसी कार्यकर्ता मुकाबला करने की हिम्मत जुटाते दिखे, लेकिन साथियों की बेरहमी से पिटाई देख उनकी हिम्मत जवाब देने लगी और वे भाग खड़े हुए. लाठीचार्ज में करीब आधा दर्जन कार्यकर्ता घायल हैं. उन्हे ईलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

Related Posts

500 मेगावाट के पावर प्लांट को दो माह बाद किया गया लाइटअप, ऐश पौंड के लिए जगह का संकट

सीसीएल की बंद खदानें नहीं मिलीं तो बंद हो सकते हैं बोकारो थर्मल एवं चंद्रपुरा के पावर प्लांट : बीएन साह

ब्रितानिया हुकूमत की तरह लाठियां बरसा रही है सरकार- कांग्रेस

कांग्रेस के प्रवक्ता राजीव रंजन प्रसाद ने कहा कि रघुवर सरकार डरी हुई है. उसे पता है कि उनके पाप का घड़ा भर चुका है. रघुवर दास की पुलिस जनआंदोलनों को दबाने के लिए ब्रितानिया हुकूमत की तरह लाठियां बरसा रही है. उन्होने मांग की कि लाठीचार्ज के दोषी पुलिस अधिकारियों को अविलंब बर्खास्त किया जाय.

इसे भी पढ़ें-रांचीः स्वामी अग्निवेश के साथ हुई मारपीट को लेकर सामाजिक संगठनों का प्रदर्शन

स्वामी अग्निवेश और भूमि अधिग्रहण संशोधन बिल के खिलाफ था मार्च

यूथ कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष केशवचंद्र यादव इस आंदोलन का नेतृत्व कर रहे थे. दरअसल यूथ कांग्रेस ने देश बचाओ आंदोलन शुरू किया है. इसके तहत अलग-अलग राज्यों के मसलों को लेकर चरणबद्ध आंदोलन चलाया जा रहा है. इसी कड़ी में झारखंड में भूमि अधिग्रहण संशोधन अधिनियम और पाकुड़ में कल स्वामी अग्निवेश के साथ हुई मारपीट समेत अन्य स्थानीय मुद्दों को लेकर यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ता बिरसा चौक पर जमा हुए थे.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

SGJ Jewellers

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

kohinoor_add

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like