JharkhandRanchi

सीडीओ से हटाये गये प्रमोद कुमार, क्षेत्रीय मुख्य अभियंता हीरा लाल को मुख्य अभियंता का मिला अतिरिक्त प्रभार

Ranchi : पेयजल और स्वच्छता विभाग की तरफ से नाटकीय अंदाज में केंद्रीय रूपांकन संगठन (सीडीओ) से अधीक्षण अभियंता प्रमोद कुमार को हटा दिया गया है. अब कुमार अधीक्षण अभियंता (रांची ग्रामीण) के पद पर बने रहेंगे. सीडीओ में अधीक्षण अभियंता के पद पर इन्हें अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया था. जानकारी के अनुसार पाकुड़ शहरी जलापूर्ति कार्यक्रम में कांट्रैक्टर कंपनी टहल इंजीनियरिंग की शिकायत पर यह कार्रवाई की गयी है.

इसे भी पढ़ें : खिजरी, रांची, हटिया व कांके विधानसभा क्षेत्र में 198 पिंक बूथ : उपायुक्‍त

सीडीओ के मुख्य अभियंता का कामकाज भी देखेंगे

इस संबंध में संयुक्त सचिव अभय नंदन अंबष्ठ की ओर से बैक डेट आठ मार्च की तिथि से सोमवार को अधिसूचना जारी की गयी. उधर विभाग की तरफ से सीडीओ के मुख्य अभियंता के खाली पद पर क्षेत्रीय मुख्य अभियंता हीरा लाल प्रसाद को अतिरिक्त प्रभार दिया गया है. ये अगले आदेश तक सीडीओ के मुख्य अभियंता का कामकाज भी देखेंगे. इनके पदस्थापन से संबंधित अधिसूचना भी सोमवार को जारी की गयी. जानकारी के अनुसार सीडीओ के मुख्य अभियंता का पद 31 जनवरी से खाली पड़ा था.

इसे भी पढ़ें : सरकारी भवन पर लगे पोस्टर, बैनर, स्लोगन को आज शाम 5 बजे तक हटायें : उपायुक्‍त

100 से 150 संवेदकों के निबंधन के आवेदन पड़े हुए हैं सीडीओ में 

नतीजतन किसी भी जलापूर्ति योजना की डिजाइन और ड्राइंग की फाइल आगे नहीं बढ़ रही थी. इतना ही नहीं नये संवेदकों का निबंधन भी मुख्य अभियंता के नहीं रहने से लंबित हो गया था. 100 से 150 संवेदकों के निबंधन के आवेदन सीडीओ में पड़े हुए हैं. जिन पर किसी तरह की कार्रवाई नहीं हो रही थी. बताया जाता है कि विभागीय मंत्री के विधानसभा क्षेत्र के भी कई संवेदकों का निबंधन संबंधी आवेदन सीडीओ में पड़ा हुआ है.

इसे भी पढ़ें : देश के 30 सर्वाधिक नक्सल प्रभावित जिलों में 13 जिले झारखंड के

Related Articles

Back to top button