न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

राष्ट्रपति ने 16वीं लोकसभा भंग की, मोदी आज सरकार बनाने का दावा कर सकते हैं पेश

पीएम मोदी एनडीए का नेता चुने जाने के बाद आज शाम साढ़े आठ बजे राष्ट्रपति से मिलकर नयी सरकार बनाने का दावा पेश कर सकते हैं.

78

NewDelhi : राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने शनिवार को 16वीं लोकसभा को भंग कर दिया है. सूत्रों के अनुसार पीएम मोदी एनडीए का नेता चुने जाने के बाद आज शाम साढ़े आठ बजे राष्ट्रपति से मिलकर नयी सरकार बनाने का दावा पेश कर सकते हैं. बता दें कि संसद के केन्द्रीय कक्ष में शाम पांच बजे राजग के नवनिर्वाचित सांसदों की बैठक में मोदी को औपचारिक रूप से नेता चुना जायेगा.

इसके बाद राजग नेता शाम करीब सात बजे राष्ट्रपति से मुलाकात करेंगे.  इसके बाद रात करीब आठ बजे मोदी कोविंद से मिलकर उन्हें राजग का नेता चुने जाने की औपचारिक जानकारी देंगे एवं सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे.  इसके बाद राष्ट्रपति उन्हें प्रधानमंत्री मनोनीत करेंगे और शपथग्रहण के लिए आमंत्रित करेंगे. शपथग्रहण की तिथि एवं समय प्रधानमंत्री तय करके राष्ट्रपति भवन को सूचित करेंगे.

JMM

इसे भी पढ़ें- भाजपा की बंपर जीत पर ममता ने ट्विटर पर एक कविता पोस्ट की, आई डोन्ट एग्री…

Related Posts

#HyderabadEncounter : सुप्रीम कोर्ट में याचिका, पुलिस के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की मांग,  सुनवाई  सोमवार को

मीडिया पर भी गैग ऑर्डर जारी करने की  मांग की गयी है. साथ ही  याचिका में कहा गया है कि सुप्रीम कोर्ट अपनी निगरानी में SIT जांच कराये.   

मोदी के 30 मई को नये मंत्रिमंडल के साथ शपथग्रहण करने की संभावना

इससे पहले मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा ने दोपहर करीब साढ़े 12 बजे राष्ट्रपति कोविंद को सत्रहवीं लोकसभा के नवनिर्वाचित सदस्यों की सूची एवं तत्संबंधी अधिसूचना की प्रति सौंपी. उनके साथ चुनाव आयुक्त अशोक लवासा और सुशील चन्द्र भी थे. कोविंद ने अरोड़ा को देश में सफलतापूर्वक चुनाव संपन्न होने पर बधाई दी.

चुनाव परिणाम आने के बाद शुक्रवार शाम को प्रधानमंत्री मोदी की अध्यक्षता में हुई केन्द्रीय मंत्रिपरिषद की आखिरी बैठक में16वीं लोकसभा भंग करने की राष्ट्रपति से सिफारिश करने का प्रस्ताव पारित किया गया.बैठक के बाद प्रधानमंत्री ने राष्ट्रपति को अपना त्यागपत्र सौंपा जिसे कोविंद ने स्वीकार कर लिया था और मोदी से कार्यवाहक प्रधानमंत्री के रूप में काम करने को कहा था.

इसे भी पढ़ें- रविवार को गुजरात जायेंगे पीएम मोदी, मां हीराबेन से मिलेंगे, काशी भी जायेंगे

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like