न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

राहुल ने कहा,  प्रियंका की गिरफ्तारी परेशान करने वाली, यह लोकतंत्र को कुचलने जैसा

राहुल गांधी ने शुक्रवार को आरोप लगाया कि प्रियंका गांधी वाड्रा को उस वक्त गैरकानूनी रूप से गिरफ्तार किया गया जब वह सोनभद्र जिले में हुए खूनी संघर्ष के पीड़ितों से मिलने जा रही थीं

75

NewDelhi :  कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शुक्रवार को आरोप लगाया कि पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा को उस वक्त गैरकानूनी रूप से गिरफ्तार किया गया जब वह सोनभद्र जिले में हुए खूनी संघर्ष के पीड़ितों से मिलने जा रही थीं.  उन्होंने उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि सत्ता का मनमाना इस्तेमाल उनकी बढ़ती असुरक्षा को उजागर करता है.

Trade Friends

कांग्रेस महासचिव एवं पूर्वी उत्तर प्रदेश की प्रभारी प्रियंका गांधी को शुक्रवार को सोनभद्र की तरफ जाने से रोक दिया गया जहां वे संघर्ष में जान गंवाने वाले लोगों के परिजनों और घायलों से मिलने जा रही थीं.  इस पर वह स्थानीय कांग्रेस नेताओं के साथ धरने पर बैठ गयीं, जिसके बाद उन्हें अधिकारियों द्वारा एक अतिथि गृह ले जाया गया.

 इसे भी पढ़ेंः कर्नाटक : विधानसभा में सोये भाजपा विधायक सुबह चौंके, कर्नाटक के डेप्युटी सीएम सुबह नाश्ता-पानी लेकर पहुंचे

कांग्रेस का दावा,  प्रियंका गांधी को पुलिस हिरासत में लिया गया

राहुल गांधी ने ट्वीट किया कि सोनभद्र में प्रियंका की गैरकानूनी गिरफ्तारी परेशान करने वाली है. वह उन 10 आदिवासियों के परिवारों से मिलने जा रही थीं जिनकी अपनी जमीन छोड़ने से इनकार करने पर निर्मम हत्या कर दी गयी.  उन्हें रोकने के लिए सत्ता का मनमाने ढंग से इस्तेमाल किया गया है. इससे भाजपा सरकार की बढ़ती असुरक्षा का पता चलता है. अन्य वरिष्ठ कांग्रेसी नेताओं ने भी इस घटना को लेकर उत्तर प्रदेश सरकार की आलोचना की और इस कार्रवाई को लोकतंत्र को कुचलने जैसा करार दिया.

WH MART 1

प्रियंका गांधी को सोनभद्र जाने से रोकना लोकतंत्र का अपमान

कांग्रेस महासचिव और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के प्रभारी ज्योतिरादित्य सिंधिया ने प्रियंका गांधी को सोनभद्र जाने से रोकने पर योगी आदित्यनाथ सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि यह कार्रवाई लोकतंत्र का खुलेआम अपमान है. उन्होंने ट्वीट में कहा,उत्तर प्रदेश की सरकार द्वारा प्रियंका गांधी जी को सोनभद्र जाने से रोकना खुलेआम लोकतंत्र का अपमान है.

पीड़ित परिवार से मिलना और संवेदना व्यक्त करना हर जनप्रतिनिधि का प्रथम कर्तव्य है, ऐसे में सरकार ने लोकतंत्र को कुचलने का प्रयास किया है जो अत्यंत निंदनीय है.कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने भी इस घटना को लेकर सरकार पर निशाना साधा और कहा कि भाजपा सरकार ने उत्तर प्रदेश कोअपराध प्रदेश बना दिया है.

उन्होंने एक ट्वीट कर पूछा, श्रीमती प्रियंका गांधी को गिरफ्तार कर, चुनार में नजरबंद कर, सोनभद्र के आदिवासी परिवार के 10 सदस्यों की हत्या पर पर्दा डाल पायेगी आदित्यनाथ सरकार?  जान लें कि बुधवार को सोनभद्र में जमीन विवाद में एक ग्राम प्रधान ने अपने समर्थकों के साथ मिलकर दूसरे पक्ष पर फायरिंग कर दी जिसमें 10 लोगों की मौत हो गयी और कई अन्य घायल हो गये.

इसे भी पढ़ेंःडॉ प्रणब मुखर्जी ने कहा,  50 खरब डॉलर की इकोनॉमी की नींव कांग्रेस सरकारों ने डाली है

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

kohinoor_add

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like