न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

…तो राजीव गौबा मोदी सरकार में बनेंगे कैबिनेट सेक्रटरी , झारखंड में चीफ सेक्रटरी रह चुके हैं

सरकार ने राजीव गौबा को कुछ दिन के लिए कैबिनेट सचिवालय में ओएसडी के रूप में (ऑफिसर ऑन स्पेशल ड्यूटी) नियुक्त करने की तैयारी कर ली है.

58

NewDelhi : मोदी सरकार में गृह सचिव राजीव गौबा का अगला कैबिनेट सेक्रटरी बनाना लगभग तय माना जा रहा है. राजीव गौबा  झारखंड में चीफ सेक्रटरी का पद पर रह चुके हैं. खबर है कि सरकार ने राजीव गौबा को कुछ दिन के लिए कैबिनेट सचिवालय में ओएसडी के रूप में (ऑफिसर ऑन स्पेशल ड्यूटी) नियुक्त करने की तैयारी कर ली है.

कहा जा रहा है कि सरकार ने उन्हें कैबिनेट सचिव बनाने के लिए ही यह कदम उठाया है. सूत्रों के अनुसार राजीव गौबा को जून के मध्य में यह जिम्मेदारी दी जा सकती है.

Trade Friends
इसे भी पढ़ें – ममता सरकार का खुफिया एजेंसियों को निर्देश, जय श्री राम के नारे लगनेवाले इलाकों का पता लगायें !

कैबिनेट सचिव पीके सिन्हा का कार्यकाल 12 जून को पूरा हो रहा है

WH MART 1

बता दें कि वर्तमान कैबिनेट सचिव पीके सिन्हा का चार साल का विस्तारित कार्यकाल 12 जून को पूरा हो रहा है.  59 साल के गौबा  1982 बैच के झारखंड कैडर के ऑफिसर हैं. दो साल पहले उनकी नियुक्ति बतौर गृह सचिव की गयी थी. इससे पहले गौबा शहरी विकास सचिव के तौर पर भी काम कर चुके हैं.

सूत्रों का कहना है कि शुरुआत में उन्हें बतौर कैबिनेट सचिव दो साल का समय दिया जा सकता है.  पर्यावरण, रक्षा, संचार और प्रौद्योगिकी जैसे मंत्रालयों में काम कर चुके गौबा फिजिक्स में गोल्ड मेडल भी हासिल कर चुके हैं

इसे भी पढ़ें – इस्लामाबाद  : भारतीय उच्चायोग की इफ्तार पार्टी में आये मेहमानों के साथ पाक अधिकारियों  की बदसलूकी  

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

kohinoor_add

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like