न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

#Ranchi: संजीवनी बिल्डकॉन की 29.6 डिसमिल जमीन ईडी ने जब्त की

299

Ranchi: जमीन व मकान का सपना दिखा कर करीब 500 करोड़ से अधिक रुपये लेकर भागनेवाली कंपनी संजीवनी बिल्डकॉन की कांके थाना क्षेत्र के होचर स्थित खाता नंबर 152 की 1.28 एकड़ जमीन के बीच के भाग से 29.6 डिसमिल जमीन ईडी की टीम ने शुक्रवार को जब्त कर ली.

इस जमीन की कीमत करोड़ों में आंकी जा रही है. जो जमीन ईडी ने शुक्रवार को जब्त की है वह कंपनी के एक निदेशक श्याम किशोर गुप्ता के नाम पर है.

JMM

रांची में संजीवनी बिल्डकॉन ने ऐश्वर्य सिटी, डायना सिटी-2, फ्यूचर सिटी समेत 18 आवासीय परियोजनाओं में सस्ती दरों पर फ्लैट मुहैया करवाने के नाम पर सैकड़ों लोगों को ठगा था.

इसे भी पढ़ें – संदर्भ महाराष्ट्रः यह भाजपा के स्वर्णिम वक्त में अभूतपूर्व पराजय है

2012 में संजीवनी बिल्डकॉन के बैनर तले हो रहे जमीन घोटाले का हुआ था खुलासा

2012 में संजीवनी बिल्डकॉन के बैनर तले हो रहे जमीन घोटाले का खुलासा हुआ था. खुलासे के बाद रांची के अलग-अलग थानों में कुल 33 केस दर्ज हुए थे.

एफआइआर दर्ज होने के बाद पुलिस ने जयंत दयाल नंदी, अनामिका नंदी, अनिता नंदी, अरविंद सिंह, आरपी वर्मा, पीके गुप्ता, अब्दुल वहाब, मो शमीम समेत कइयों को आरोपी बनाया था.

साल 2014 में सीबीआइ ने सभी 33 केस टेकओवर कर अनुसंधान शुरू किया था.

इसे भी पढ़ें – #Devendra Fadnavis ने  #CM पद से इस्तीफा दिया, कहा, जनादेश मिलने पर सरकार न बना पाने का अफसोस है

इससे पहले भी ईडी कर चुकी है कार्रवाई

संजीवनी बिल्डकॉन मामले पर इससे पहले भी 7 फरवरी 2019 को कार्रवाई करते हुए ईडी की टीम ने संजीवनी बिल्डकॉन की कुल 11 प्रॉपर्टी को अटैच किया था. जिनमें 10 प्रॉपर्टी रांची के कांके, बरियातू और अरगोड़ा क्षेत्र में हैं.

रांची में अटैच हुई 10 प्रॉपर्टी में से 2 प्रॉपर्टी पर घर बना हुआ है. इन संपत्तियों का मालिक श्याम किशोर गुप्ता है. ईडी ने कार्रवाई करते हुए रायपुर में भी संजीवनी बिल्डकॉन के एक घर को अटैच किया है, जिसकी मालकिन अनामिका नंदी है.

ईडी के द्वारा अटैच की गयी इन 11 प्रॉपर्टी की कीमत कुल 1.56 करोड़ है. वहीं ईडी ने संजीवनी बिल्डकॉन के 1.54 करोड़ रुपये के बैंक अकाउंट को भी अटैच किया था.

इसे भी पढ़ें – विपक्ष का गठबंधन तय : JMM 43, कांग्रेस 31 और RJD 7 सीटों पर उतारेगी प्रत्याशी, हेमंत होंगे चेहरा

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like